छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

चुनाव को देखते हुए घड़ियाली आंसू बहा रहे मोदी  : गिरीश देवांगन

रायपुर : केंद्र सरकार द्वारा बजट में किसानों को 6000 रुपए की सम्मान निधि दिए जाने का ऐलान किया गया है. इस पर कांग्रेस के प्रभारी महामंत्री गिरीश देवांगन ने भाजपा सरकार पर निशाना साधते हुए इसे किसानो का सम्मान नहीं किसानों का अपमान बताया है.

By

Published : Feb 3, 2019, 8:44 PM IST

प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कांग्रेस के प्रभारी महामंत्री गिरीश देवांगन ने किसान सम्मान निधि की बात पर केंद्र सरकार पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि, 'यह बजट वास्तविक तौर पर किसानों के साथ घिनौना मजाक है और क्या 5 एकड़ से ज्यादा के किसान, किसान नहीं होते है ? बजट में की गई इस घोषणा से मोदी ने किसानों में फूट डालने की कोशिश की है'.

congress pc video

मोदी सरकार को जुमला सरकार कहते हुए कहा कि, 'हमारी सरकार 25 सौ समर्थन मूल्य पर धान खरीद रही है. वहीं मोदी सरकार लोगों के साथ जुमला कर रही हैं. पिछले चुनाव की तरह इस चुनाव में भी लोगों को झूठे वादे कर रहे हैं'. कांग्रेस सरकार की तारीफ करते हुए कांग्रेस के प्रभारी महामंत्री ने कहा कि, 'हमने 750 रुपए प्रति क्विंटल से अधिक रुपए देने के साथ कर्ज माफी भी की है. बीजेपी और मोदी एक बार फिर चुनाव को देखते हुए घड़ियाली आंसू बहा रहें हैं. इसके पहले जितने भी योजना आई है उनका फल भी देखा गया है. देश में 65% आबादी किसानों की है. ऐसी घोषणा सुनकर मोदी सरकार क्या संदेश देना चाहते हैं वही जाने'.

ABOUT THE AUTHOR

...view details