छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

शुक्रवार को रायपुर नगर निगम की सामान्य सभा की बैठक

रायपुर नगर निगम में शुक्रवार को सामान्य सभा की बैठक आयोजित की गई है. इस बैठक में कई मुद्दों को लेकर चर्चा होने की संभावना है.

By

Published : Jul 22, 2021, 11:10 PM IST

रायपुर नगर निगम
रायपुर नगर निगम

रायपुर: राजधानी रायपुर नगर निगम में शुक्रवार को सामान्य सभा की बैठक आयोजित की गई है. जिन सदस्यों ने वैक्सीनेशन करवा ली है. उन्हीं सामान्य सभा में भाग लेने की अनुमति होगी. सामान्य सभा को लेकर नगर निगम सभापति प्रमोद दुबे ने कहा कि सदस्य अपने प्रश्नों के साथ साथ अन्य जनमानस से संबंधित मुद्दों को भी सदन में अनुशासित ढंग से रख सकते हैं.

सभापति ने बताया कि कोविड काल के दौरान सामान्य सभा की बैठक ना होने के कारण महापौर द्वारा बजट के प्रमुख मुद्दों को सदस्यों के समक्ष जानकारी के लिए पठन किया जाएगा. इसके साथ ही सामान्य सभा में लगभग 21 एजेंड़ो पर चर्चा होगी. जो नगर विकास से संबंधित है. बहुत सारे स्वतंत्रता संग्राम सेनानी हमारे शहिद हुए है. जिनके नाम से नामकरण है. इसके अलावा जो बड़ा इशू है मैकेनॉइज स्विपिंग का है. अभी शहर मशीनों से सफाई होगी मुख्य मार्ग है 2 लेंन,4 लेन,सिक्स लेन की सड़कें मैकेनाइज स्वीपिंग होगी.

सभापति ने बताया कि शहर का रेडियस बढ़ चुका है इसलिए मैकेनाइज स्वीपिंग मशीन का एजेंडा है. इसके अलावा गोल बाजार से संबंधित जेंडर है. इसके अलावा डांगनिया में निगम की जमीन पर वहां लोगों के एचपी योजना के अंतर्गत गरीब लोगों के लिए मकान बना करके उनको स्थापित किए जाने की योजना है.

इस प्रकार के नगर विकास से संबंधित बहुत सारे एजेंडे हैं. इसके अलावा स्वामी विवेकानंद विद्यापीठ को जमीन दिए जाने का एक एजेंडा आया हुआ है. कुल मिलाकर के नगर विकास से संबंधित और नामकरण है. जिस पर कल चर्चा की जाएगी.

सभापति ने कहा कि विभाग के अध्यक्ष भी अपनी तैयारी के साथ प्रश्नों के उत्तर से संबंधित सदस्य को पूर्ण रूप से संतुष्ट करने के निर्देश दिए गए हैं. नगर निगम क्षेत्र में व्यवस्थित विकास और आम जनता को सरकारी योजनाओं का पर्याप्त लाभ मिले. इन सब को दृष्टिगत रख चर्चा करने के निर्देश भी दिए गए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details