छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

सस्ती ब्याज दर पर लोन दिलाने का झांसा देकर की ठगी

बालाजी कंसलटेंसी पर धोखाधड़ी के आरोप लगे हैं. आरोपी बेरोजगार युवकों को सस्ते ब्याज दर पर लोन के देने का झांसा देकर, लाखों रुपये ठग लिए और रफूचक्कर हो गए. पुलिस इन आरोपियों की तलाश कर रही है.

By

Published : Feb 6, 2020, 8:50 PM IST

Updated : Feb 6, 2020, 9:20 PM IST

Fraud of 1 lakh by looting to get a loan at cheap interest rate in Raipur
लोन दिलाने का झांसा देकर ठगी

रायपुर:मौदहापारा थाने में 1 लाख 60 हजार रुपए की ठगी का मामला दर्ज हुआ है. RDA बिल्डिंग में बालाजी कंसलटेंसी के नाम से एक फर्म खोली गई थी, जो कुछ दिनों बाद बंद हो गई. मौदहापारा पुलिस ने धोखाधड़ी के आरोप में मामला दर्ज कर फरार आरोपी की तलाश शुरू कर दी है.

लोन दिलाने का झांसा देकर ठगी
एडिशनल SP सिटी प्रफुल्ल कुमार ठाकुर ने बताया कि 'फर्म के माध्यम से लोगों को कम ब्याज दर पर लोन देने का झांसा दिया गया था. कई बेरोजगार युवकों ने सस्ती ब्याज दर पर लोन लेने के लिए आवेदन किया था और प्रोसेसिंग शुल्क के नाम पर लगभग 40 लोगों से 1 लाख 60 हजार रुपए बेरोजगारों से ठग लिए थे'.

पढ़ें- रायपुर : स्कूल के लिए निकले 4 बच्चे 2 दिन से लापता, पुलिस के हाथ अब तक खाली

ऐसे की थी ठगी
राजधानी के RDA बिल्डिंग में बालाजी कंसलटेंसी के नाम से यह फर्म जनवरी 2020 में खोली गई थी. सस्ती ब्याज दर पर लोन के झांसे में आकर छत्तीसगढ़ के कांकेर, दुर्ग और कोरबा जिले के बेरोजगार युवकों ने लोन पाने के चक्कर में फार्म भरा था. लेकिन जब लोन नहीं मिला तो बेरोजगार युवकों ने राजधानी के मौदहापारा थाने में ठगी का मामला दर्ज कराया. मौदहापारा पुलिस ने इस मामले में बालाजी कंसलटेंसी फर्म के बृजेश कुमार, मोहित शर्मा, मुकेश शर्मा और अमन सिंह के खिलाफ 420 के तहत धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर लिया है.

यूपी और दिल्ली के रहने वाले हैं आरोपी

इन लोगों ने एक महीने पहले एजुकेशन प्रॉपर्टी और बिजनेस लोन दिलाने का झांसा देकर बेरोजगारों से ठगी की है. पुलिस के मुताबिक आरोपी उत्तर प्रदेश और दिल्ली के रहने वाले हैं. जिसकी तलाश में पुलिस पार्टी को उत्तर प्रदेश और दिल्ली भेजा जाएगा. वहां से फरार आरोपियों को गिरफ्तार करने की बात पुलिस कह रही है.

Last Updated : Feb 6, 2020, 9:20 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details