छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

कोरोना वायरस के बीच गड़बड़ियों की खबरें, टेस्टिंग के बिना ही लोगों को पॉजिटिव बताने की शिकायत

प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या बढ़ती जा रही है. ICMR के सदस्य डॉ. राकेश गुप्ता ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग में रोजाना अलग-अलग तरीके की शिकायतें मिल रही हैं.

By

Published : Aug 11, 2020, 11:39 AM IST

fraud news in coronavirus case
डॉ. राकेश गुप्ता, ICMR के सदस्य

रायपुर: प्रदेश में लगातार कोरोना के केस बढ़ते जा रहे हैं. छत्तीसगढ़ में मरीजों का आंकड़ा 12 हजार के पार पहुंच चुका है. कोरोना केस की बढ़ती संख्या को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग की चुनौतियां भी बढ़ गई हैं. जैसे-जैसे मरीजों की संख्या बढ़ रही है, वैसे-वैसे ही अलग-अलग तरीके की शिकायतें भी सामने आ रही हैं. लोगों का कहना है कि बिना टेस्ट के ही उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आ जाती है.

कोरोनावायरस के बीच गड़बड़ियों की खबरें

इस संबंध में ICMR के सदस्य डॉ. राकेश गुप्ता ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग में रोजाना अलग-अलग तरीके की शिकायतें मिल रही हैं. उन्होंने बताया कि इन दिनों कई शिकायतें आ रही हैं, जिसमें यह कहा जा रहा है कि पॉजिटिव ना होने के बावजूद भी मरीजों को पॉजिटिव बताया जा रहा है. यही नहीं कई ऐसे मामले भी सामने आए हैं, जिनमें टेस्टिंग के बिना ही लोगों को पॉजिटिव बताया गया है. उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य विभाग कोरोना वायरस से लड़ने के लिए तैयार है.

पढ़ें- बीजापुर: विपक्ष के बाद अब नक्सलियों ने शराबबंदी को लेकर खोला मोर्चा, जारी किया फरमान

उन्होंने कहा कि रोजाना सैकड़ों की संख्या में पॉजिटिव मरीज मिल रहे हैं. ऐसे में लगातार सरकार ने टेस्टिंग की प्रक्रिया को बढ़ाया जा रहा है. लेकिन जैसे-जैसे यह प्रक्रिया बढ़ रही है, वैसे-वैसे ही गड़बड़ियों की बातें भी सामने आ रही हैं.

छत्तीसगढ़ में कोरोना संक्रमण का कहर

छत्तीसगढ़ में कोरोना संक्रमण बेकाबू हो गया है. सोमवार को कुल 427 नए कोरोना पॉजिटिव मरीजों की पहचान हुई है. छत्तीसगढ़ में अब तक 12 हजार 635 केस सामने आ चुके हैं, जिनमें से 9 हजार 17 लोगों को ठीक होने के बाद डिस्चार्ज किया है. प्रदेश में इस समय कुल एक्टिव मरीजों की संख्या 3 हजार 509 हो गई है. राज्य में 99 लोगों की कोरोना संक्रमण से मौत हो चुकी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details