छत्तीसगढ़

chhattisgarh

By

Published : Apr 21, 2021, 10:55 PM IST

Updated : Apr 22, 2021, 2:27 AM IST

ETV Bharat / state

पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री से की वेंटिलेटर और ऑक्सीजन की मांग

भाजपा विधायक और पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन से चर्चा की है. उन्होंने प्रदेश में ऑक्सीजन सिलेंडर और वेंटिलेटर की आपूर्ति का आग्रह किया है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने भी आश्वासन दिया है.

Former minister Brijmohan Agrawal
पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल

रायपुर: भाजपा विधायक और पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन से चर्चा कर छत्तीसगढ़ को पर्याप्त ऑक्सीजन सिलेंडर और वेंटिलेटर उपलब्ध कराने की मांग की है. बृजमोहन अग्रवाल ने डॉ हर्षवर्धन से छत्तीसगढ़ में कोरोना को लेकर लगातार बिगड़ते हालत को देखते हुए चर्चा की. उन्होंने आग्रह किया कि छत्तीसगढ़ में कोरोना की गंभीर स्थिति को देखते हुए लोगों की जान बचाने के लिए ऑक्सीजन के सिलेंडर और वेंटीलेटर की आवश्यकता है. राज्य सरकार इसकी अपूर्ति नहीं कर पा रही है. प्रदेश में कोरोना के मरीज ऑक्सीजन औक वेंटिलेटर बेड के आभाव में दर-दर भटक रहे हैं.

पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री से की वेंटिलेटर और ऑक्सीजन की मांग

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने दिया आश्वासन

उन्होंने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री से अनुरोध किया छत्तीसगढ़ सरकार को पर्याप्त वेंटिलेटर और ऑक्सीजन उपलब्ध कराएं. बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन ने सकारात्मक जवाब देते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ सरकार का कोई प्रस्ताव प्राप्त होता है तो उस पर गंभीरता पूर्वक विचार कर भारत सरकार संसाधन उपलब्ध कराने का प्रयास करेगी.

सीएम बघेल गुरुवार को करेंगे महापौर और नगर निगम आयुक्तों से वर्चुअल चर्चा

छत्तीसगढ़ की जनता के लिए अहंकार त्यागें

बृजमोहन अग्रवाल ने राज्य सरकार से आग्रह है कि छत्तीसगढ़ की जनता के जीवन रक्षा के लिए अपना अहंकार को किनारे कर शीघ्र इन सभी विषयों प्रस्ताव भेजें. राज्य सरकार भी जो जो निजी अस्पतालों की मांग हो उन्हें भी आपात स्थिति को देखते हुए, अपने गांरटी पर वेंटिलेटर, लोन से उपलब्ध कराये. छत्तीसगढ़ के बहुत सारे अस्पताल में जो वेंटिलेटर रखे हुए है जो प्रशिक्षित स्टाफ के आभाव में चालू नहीं है. इन सभी वेंटिलेटर को शर्तों के साथ निजी अस्पतालों को दे दिया जाना चाहिए. एक निश्चित दर निर्धारित कर दी जानी चाहिए. जिससे जनता को वेंटिलेटर का लाभ मिल सके.

भूपेश सरकार पर बरसे पूर्व मंत्री बृजमोहन

पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल कहा कि राज्य सरकार पर्याप्त ऑक्सीजन सिलेंडर और वेंटिलेटर उपलब्ध कराने में नाकाम साबित हुई है. आम जनता इलाज के लिए दर-दर भटक रही है. आक्सीजन और वेंटिलेटर न मिलने पर लोग तड़प-तड़प कर दम तोड़ रहे हैं. पूरे प्रदेश में टेस्टिंग किट के अभाव में पर्याप्त टेस्ट नहीं हो पा रहे हैं.

Last Updated : Apr 22, 2021, 2:27 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details