छत्तीसगढ़

chhattisgarh

रायपुर:त्योहारों में बढ़ी यात्रियों की संख्या,मुंबई और प्रयागराज के लिए जल्द शुरू होगी फ्लाइट

By

Published : Oct 20, 2020, 11:39 AM IST

त्योहार का सीजन शुरू होते ही रायपुर आने वाले यात्रियों की संख्या बढ़ गई है. इस सप्ताह तकरीबन 118 बार विमानों ने आवाजाही की है. रायपुर से मुंबई और प्रयागराज के लिए नई विमान सेवा प्रारंभ की जा रही है.

Swami Vivekananda Airport Raipur
स्वामी विवेकानंद एयरपोर्ट रायपुर

रायपुर:त्योहार का सीजन नजदीक होने की वजह से रायपुर एयरपोर्ट में यात्रियों की संख्या में बढ़ोतरी हुई है. वर्तमान में फ्लाइट्स का संचालन शुरू होने के 21 हफ्ते में 24 हजार से ज्यादा यात्रियों ने अपना सफर पूरा किया है. इस सप्ताह मुंबई के लिए नई विमान सेवा प्रारंभ की गई है, जिसे मिलाकर इस सप्ताह 118 बार विमानों ने आवाजाही की है.

पढ़ें-नवरात्र के चौथे दिन मां कूष्मांडा की हो रही विशेष पूजा-अर्चना, अष्टभुजा देवी करती हैं मनोकामना पूरी

स्वामी विवेकानंद एयरपोर्ट से सामान्य दिनों की तरह अनलॉक होने के बाद सर्वाधिक उड़ान दिल्ली के लिए संचालित हो रही है. लगातार नए शहरों के लिए विमानों से हवाई संपर्क हो रहा है. अनलॉक के बाद 16 अक्टूबर से मुंबई के लिए तीसरी फ्लाइट का संचालन शुरू किया गया. अब रोजाना 14 से 18 विमान की आवाजाही हो रही है. इसमें औसतन 2 हजार से 2 हजार 500 यात्री आवाजाही कर रहे हैं. इस बार सोमवार को सर्वाधिक 1800 से ज्यादा यात्री रायपुर पहुंचे और 2 हजार 100 से अधिक यात्री रायपुर से दूसरे राज्यों के लिए रवाना हुए. त्योहारी सीजन होने की वजह से लगातार यात्रियों की संख्या बढ़ती जा रही है.

प्रयागराज के लिए शुरू होगी फ्लाइट

25 अक्टूबर से प्रयागराज के लिए रायपुर से फ्लाइट का संचालन शुरू किया जाएगा. कोरोनाकाल के पहले रायपुर एयरपोर्ट से जिन अन्य शहरों के लिए फ्लाइट का संचालन होता था, उनमें से बहुत से शहरों के लिए अगले 2 महीने में फ्लाइट शुरू हो जाएंगे.रायपुर एयरपोर्ट में कोविड 19 के गाइडलाइन के अनुसार बगैर मास्क के किसी भी यात्री को अनुमति नहीं दी जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details