छत्तीसगढ़

chhattisgarh

EXCLUSIVE: नन्हे हाथों से मास्क बनाकर लोगों को जागरूक कर रही नायशा

By

Published : Apr 20, 2020, 7:27 PM IST

Updated : Apr 20, 2020, 8:03 PM IST

कोरोना वायरस के संक्रमण से बचने के लिए लोग तरह-तरह के उपाए कर रहे हैं. ऐसे में रायपुर की इस नन्हीं बच्ची घर बैठे मास्क बनाकर सुरक्षित रहने का संदेश दे रही है.

girl making mask
नन्ही सिपाही कर रही जागरूक

रायपुर: कोरोना को हराने के लिए पूरा देश एकजुट है. देश और दुनिया के तमाम बड़े सेलेब्रिटीज़ अपने-अपने अंदाज में कोरोना से बचने के उपाय सुझा रहे हैं. इसी बीच राजधानी की एक नन्ही बच्ची नायसा का एक वीडियो वायरल हो रहा है. जिसमें वो मास्क बनाते हुए नजर आ रही है.

पांच साल की कोरोना वॉरियर

आम तौर पर 5 साल की उम्र में बच्चों को सैनिटाइजेशन मास्क, सोशल डिस्टेंस जैसे शब्दों के मायने भी नहीं मामलू होते. लेकिन इस वैश्विक महामारी ने इतनी कम उम्र के बच्चों को भी सतर्क रहना सिखाया है. नायसा इन दिनों घर पर फ्री समय में मास्क बना रहीं हैं और लोगों को ये संदेश देने की कोशिश कर रही हैं कि इस वायरस से कैसे बचा जा सकता है.

मास्क बनाती नन्ही सिपाही

होमवर्क से मिली प्रेरणा

पहली क्लास की इस छात्र को स्कूल से एक प्रोजेक्ट के तहत मास्क बनाने का होमवर्क दिया गया था. इससे प्रेरणा लेकर उसने मास्क बनाना शुरू किया. नायशा के पिता विनोद पेशे से डॉक्टर हैं. ऐसे में उसे घर पर ही कोरोना से बचने के लिए बरती जा रही सावधानी की सीख मिल रही है.

लोगों को कर रही जागरूक

नायशा ने शेयर किया वीडियो

टेकनोलॉजी कि इस दौर में बच्चे मोबाइल का जिस तरह इस्तेमाल कर रहे हैं वो किसी से छिपा नहीं है. नायसा ने भी अपने पिता के सोशल एकाउंट के जरिए अपनी ये प्यारी बातें शेयर की हैं. जिससे हम सीख लेकर कोरोना के इस जंग में जीत हासिल कर सकते हैं.

Last Updated : Apr 20, 2020, 8:03 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details