छत्तीसगढ़

chhattisgarh

छत्तीसगढ़ ओलंपिक संघ की पहली सामान्य सभा की बैठक, कई मुद्दों पर हुई चर्चा

By

Published : Nov 8, 2020, 5:21 PM IST

राजधानी के वीआईपी रोड स्थित एक निजी होटल में छत्तीसगढ़ ओलंपिक संघ की पहली बैठक आयोजित की गई. इस दौरान बैठक में कई अहम मुद्दों पर चर्चा की गई.

First general assembly meeting of Chhattisgarh Olympic Union
छत्तीसगढ़ ओलंपिक संघ की पहली सामान्य सभा

रायपुर: रविवार को राजधानी के वीआईपी रोड स्थित एक निजी होटल में छत्तीसगढ़ ओलंपिक संघ की पहली बैठक आयोजित की गई. नए ओलंपिक संघ के गठन के बाद ये पहली सामान्य सभा की बैठक आयोजित की गई थी. कार्यक्रम की अध्यक्षता भिलाई नगर निगम के महापौर देवेंद्र यादव ने की. महापौर देवेंद्र यादव ने कहा कि हम खेल के लिए काम करेंगे. अपने लिए टारगेट लेकर चलेंगे, अच्छे कोच का चयन कर खिलाड़ियों को इंटरनेशनल लेवल के लिए तैयार करेंगे.

छत्तीसगढ़ ओलंपिक संघ की पहली सामान्य सभा

बैठक में कई अहम मुद्दों पर चर्चा की गई. जैसे, स्कूलों में कई तरह के स्पोर्ट्स खिलाए जाते हैं. लेकिन बच्चों को ओलंपिक लेवल तक लाने के लिए उन्हें प्रोत्साहित करना होगा. साथ ही उस पर फोकस करके बच्चों को ट्रेंड करना पड़ेगा. अभी भी कई ऐसे अंचल हैं जहां खेल की सुविधाएं अब भी उपलब्ध नहीं है. कई ऐसी जगह है जहां ऊर्जावान युवा हैं, लेकिन सही मार्गदर्शन नहीं मिलने के कारण वे आगे नहीं बढ़ पा रहे हैं. उनको आगे बढ़ाने की कोशिश की जाएगी. बैठक में फैसला लिया गया कि अब ओलंपिक संघ को हर जिले में काम करने की जरुरत है. अब संघ के सदस्य हर जिले में जाकर ओलंपिक संघ की स्थापना करेंगे.

सामान्य सभा में शामिल सदस्य

रायपुर: महिला को खूबसूरत दिखने की चाहत पड़ी महंगी, फेसबुक पर पीड़िता से 7 लाख की ठगी

खेल को आगे बढ़ाने की जरूरत

भिलाई महापौर देवेंद्र यादव ने कहा कि पूरे प्रदेश में बहुत सारे खिलाड़ी हैं जिन्होंने छत्तीसगढ़ का नेतृत्व करते हुए राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय लेवल पर प्रदर्शन किया है. ऐसे सभी खिलाड़ियों को हम लोग चिन्हित करके और क्या बेहतर कर सकते हैं इसपर ध्यान दे रहे हैं. बैठक में खेल को और आगे बढ़ाने समेत और भी जरूरी विषयों पर चर्चा की गई.

देश को देंगे अच्छे खिलाड़ी

महपौर ने कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के मार्गदर्शन में हम लोग छत्तीसगढ़ में खिलाड़ियों को कोच इंफ्रास्ट्रक्चर जैसे सभी स्तर पर ध्यान देकर आने वाले समय में देश को अच्छे खिलाड़ी दे सकेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details