छत्तीसगढ़

chhattisgarh

छत्तीसगढ़ के पहले मुख्यमंत्री अजीत जोगी का गौरेला में होगा अंतिम संस्कार

By

Published : May 30, 2020, 11:00 AM IST

अजीत जोगी का पार्थिव शरीर सुबह 10 बजे सागौन बंगला रायपुर से बिलासपुर के लिए रवाना. गृह ग्राम जोगिसार से गौरेला के पैतृक जोगी निवास पहुंचने के बाद सेनेटोरियम (मरवाही विधानसभा) में अंतिम संस्कार किया जाएगा.

-ajit-jogi-will-be-cremated-in-gorilla
गौरेला में होगा अंतिम संस्कार

रायपुर: छत्तीसगढ़ के पहले मुख्यमंत्री अजीत जोगी का पार्थिव शरीर सुबह 10 बजे सागौन बंगला रायपुर से बिलासपुर के लिए रवाना होगा. बिलासपुर के मरवाही सदन में कुछ देर के लिए उनका पार्थिव शरीर रखा जाएगा. जहां उनके अंतिम दर्शन होंगे. यहां से कोटा के रतनपुर केंदा मार्ग होते हुए उनके गृह ग्राम जोगिसार से गौरेला के पैतृक जोगी निवास पहुंचने के बाद सेनेटोरियम (मरवाही विधानसभा) में अंतिम संस्कार किया जाएगा. शनिवार को लगभग 4 से 5 बजे के बीच अजीत जोगी का अंतिम संस्कार किया जाएगा.

सागौन बंगला रायपुर से बिलासपुर के लिए रवाना

पढ़ें:छत्तीसगढ़ के पूर्व सीएम अजीत जोगी को अंतिम श्रद्धांजलि, रायपुर से LIVE

रात से ही प्रदेश भर से नेता, कार्यकर्ता और आम लोग उनके अंतिम दर्शन के लिए रायपुर सागौन बंगला पहुंच रहे हैं. देशभर से लोग उन्हें याद कर रहे हैं. अजीत जोगी हाईली क्वॉलीफाइड नेता रहे. उन्होंने बीई, एलएलबी, एमआईई की डिग्री हासिल की. राजनीति में आने से पहले बतौर शिक्षक और प्रशासनिक अधिकारी उन्होंने लंबी सेवा दी. नवंबर 2000 को नवगठित राज्य छत्तीसगढ़ के पहले मुख्यमंत्री के रूप में इन्होंने शपथ ली थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details