छत्तीसगढ़

chhattisgarh

fire in oil tanker: रायपुर में आयल से भरे टैंकर में लगी आग, गाड़ी से कूदकर ड्राइवर और कंडक्टर ने बचाई जान

By

Published : Feb 6, 2023, 4:44 PM IST

रायपुर के मंदिर हसौद थाना अंतर्गत रिंग रोड नंबर 3 में सोमवार की दोपहर लगभग सवा दो बजे एक डीजल टैंकर में अचानक आग लग गई. जिसके बाद इसकी सूचना मंदिर हसौद पुलिस और फायर ब्रिगेड को दी गई. कड़ी मशक्कत के बाद फायर ब्रिगेड की टीम और मंदिर हसौद पुलिस की मदद से आग पर काबू पाया गया.

fire in oil tanker in raipur
रायपुर में तेल के टैंकर में लगी आग

रायपुर में तेल के टैंकर में लगी आग

रायपुर:हादसे मेंवाहन के ड्राइवर और कंडक्टर ने गाड़ी से कूदकर अपनी जान बचाई. पुलिस की मानें तो डीजल के टैंकर में इंजन के पास आग लगी थी जिस पर काबु पा लिया गया. आग को बुझाने के लिए फायर ब्रिगेड को कड़ी मशक्कत करनी पड़ी.

आग बुझाने में लगी फायर ब्रिगेड की 2 गाड़ियां:मंदिर हसौद थाना प्रभारी वीरेंद्र चंद्रा ने बताया कि "सोमवार की दोपहर लगभग 2:15 बजे रिंग रोड नंबर 3 विधानसभा जाने वाले मार्ग पर डीजल से भरी हुई एक टैंकर रोड के किनारे खड़ी हुई थी. जिसके बाद अचानक धुआं उठने के बाद गाड़ी में आग लग गई. आनन-फानन में गाड़ी के ड्राइवर और कंडक्टर ने गाड़ी से कूदकर अपनी जान बचाई. इसकी सूचना पुलिस को दी गई और फायर ब्रिगेड की 2 गाड़ियां भी आग को बुझाने के लिए बुलाई गई थी. फायर ब्रिगेड की टीम और पुलिस की मदद से घटना पर काबू पा लिया गया है."

यह भी पढ़ें: Fire In Raipur Magic Paint House: रायपुर में लगी भीषण आग, एक महिला के झुलसने की खबर


यह कहना है पुलिस का:पुलिस ने बताया कि "डीजल से भरी उक्त टैंकर विधानसभा रोड की ओर जा रही थी. कुछ देर के लिए सड़क किनारे डीजल से भरी टैंकर को खड़ा कर दिया गया था. जिसके बाद इंजन में धुआं निकलते देखा गया और धीरे-धीरे आग लग गई. पुलिस ने संभावना जताई है कि इंजन में आग शॉर्ट सर्किट की वजह से लगी होगी. फिलहाल आग लगने के सही कारणों की जानकारी अब तक नहीं मिल पाई है. ड्राइवर और कंडक्टर से पुलिस के द्वारा आगे की पूछताछ की जा रही है, और अब तक आग पर पूरी तरह से काबू पा लिया गया है."

पेंट हाउस में लगी थी आग:दो फरवरी को भी रायपुर में एक आग लगने का घटना हुई थी. आग खमतराई थाना क्षेत्र के मैजिक पेंट हाउस में आग लग गई थी. आग की लपटें इतनी विकराल थी कि उसे 2 किमी दूर से भी देखा जा सकता था. इस घटना में एक महिला भी आग में झुलस गई थी. जिसका इलाज जारी है. अलावा फायर ब्रिगेड को आग में काबू पाने में कड़ी मशक्कत करनी पड़ी थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details