छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

रायपुर में ट्रैक्टर रैली: बैरिकेड्स तोड़ आगे बढ़े किसान

राजधानी रायपुर में 500 से ज्यादा ट्रैक्टर लेकर किसान नए कृषि कानूनों का विरोध करने पहुंचे हैं. किसान राज्यपाल से मुलाकात की जिद पर अड़े हुए हैं. प्रदर्शनकारियों ने ट्रैक्टर से बेरिकेड्स को भी तोड़ दिया है.

By

Published : Jan 23, 2021, 4:15 PM IST

Updated : Jan 23, 2021, 4:27 PM IST

Farmers broke barricading in tractor rally in Raipur
रायपुर में ट्रैक्टर रैली

रायपुर:राजधानी रायपुर में नए कृषि कानूनों को खिलाफ किसानों ने मोर्चा खोल दिया है. बड़ी संख्या में किसान रायपुर पहुंचे हुए हैं. किसान राज्यपाल से मुलाकात पर अड़े हुए हैं. रायपुर में 500 से ज्यादा ट्रैक्टर लेकर किसान प्रदर्शन करने पहुंचे हैं. किसानों ने ट्रैक्टर से बैरिकेड्स को तोड़ दिया है और आगे बढ़ गए हैं. बूढ़ातालाब के किनारे ट्रैक्टरों की कतार लगी हुई है.

रायपुर में किसानों की ट्रैक्टर रैली

राष्ट्रीय संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर छत्तीसगढ़ किसान मजदूर महासंघ ट्रैक्टर मार्च निकालकर राजभवन का घेराव करने निकला हैं. उन्होंने कहा कि वे राज्यपाल से मांग करेंगे कि वे राष्ट्रपति से कृषि कानून को रद्द करने की मांग करें. साथ ही यह भी कि वे दिल्ली में बैठे किसानों के समर्थन में रैली निकाल रहे हैं. साथ ही किसानों ने यह भी कहा कि समर्थन मूल्य की मांग के साथ धान का अतिरिक्त क्विंटल यानी 15 क्विंटल से ऊपर का धान समर्थन मूल्य में लिया जाए. इसकी मांग को लेकर किसान प्रदर्शन कर रहे हैं. उन्होंने ये भी कहा कि ये आंदोलन सबसे बड़ा आंदोलन होगा, जो इतिहास में दर्ज किया जाएगा.

Last Updated : Jan 23, 2021, 4:27 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details