छत्तीसगढ़

chhattisgarh

रेमडेसिविर केस : मध्य प्रदेश, गुजरात के बाद छत्तीसगढ़ से जुड़े तार, कई सफेदपोश हो सकते हैं बेनकाब

By

Published : Jun 4, 2021, 8:59 PM IST

नकली रेमडेसिविर इंजेक्शन मामले में नया खुलासा हुआ है. मध्य प्रदेश, गुजरात के बाद अब छत्तीसगढ़ से भी इसके तार जुड़े हुए हैं. रायपुर के एक दवा व्यापारी ने आदिनाथ डिस्पोजल कंपनी के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई है.

fake-remdesivir-injection-case-complaint-filed-against-adinath-disposal-company-in-raipur
छत्तीसगढ़ से जुड़े नकली रेमडेसिविर केस के तार

जबलपुर।नकली रेमडेसिविर इंजेक्शन मामले में सिटी अस्पताल संचालक सरबजीत सिंह मोखा और उसके बेटे हरकरण सिंह मोखा की पुलिस रिमांड खत्म होने के बाद जेल भेज दिया गया है. सरबजीत सिंह मोखा के घर पर मिली इंजेक्शन की टूटी हुई शीशियों के नमूने लेकर जांच की जा रही है. वहीं अब मध्य प्रदेश, गुजरात के बाद अब छत्तीसगढ़ से भी नकली रेमडेसिविर इंजेक्शन के तार जुड़ रहे हैं.

छत्तीसगढ़ से जुड़े नकली रेमडेसिविर केस के तार

जानकारी के मुताबिक, गुजरात स्थित आदिनाथ डिस्पोजल कंपनी के पास रायपुर के एक दवा व्यापारी ने 6 लाख 80 हजार रुपये देकर इंजेक्शन बुक करवाए थे, लेकिन उसे आदिनाथ कंपनी ने इंजेक्शन नहीं दिए, जिसके बाद दवा व्यापारी ने रायपुर के माना कैंप थाने में शिकायत दर्ज करवाई थी.

गुजरात पुलिस को सौंपे गए नकली Remdesivir बेचने के आरोपी, पूछताछ में किए बड़े खुलासे

आदिनाथ डिस्पोजल कंपनी ने ही जबलपुर में की थी इंजेक्शन की सप्लाई

सूरत शहर में संचालित आदिनाथ डिस्पोजल कंपनी वहीं फर्म है, जिसने की जबलपुर सिटी अस्पताल में 500 से ज्यादा इंजेक्शन की सप्लाई की थी. बाद में इसी प्रकरण में अस्पताल संचालक सहित तमाम आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया. सरबजीत सिंह मोखा ने पुलिस को अपने बयान में यह बताया था कि नकली रेमडेसिविर इंजेक्शन को लेकर उसे पहले से जानकारी नहीं थी.

ग्वालियर STF को मिली सफलता, Remdesivir की कालाबाजारी करने वाली नर्स नागपुर से गिरफ्तार

सरबजीत सिंह मोखा के मोबाइल से खुलेंगे राज

नकली रेमडेसिविर इंजेक्शन की गुत्थी सुलझाने में सरबजीत सिंह मोखा का मोबाइल अहम कड़ी है. माना जा रहा है कि मोखा के मोबाइल में कई सफेदपोश लोगों के नाम होने का अनुमान है, जो कि उसके साथ इस कृत्य में शामिल रहे हैं, हालांकि पुलिस का कहना है कि मोखा के मोबाइल के डाटा को रिकवर कर सबूत इकट्ठे कर लिए गए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details