छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

रायपुर एयरपोर्ट पर कैसे हैं यात्रियों की सुरक्षा के इंतजाम, ETV भारत ने लिया जायजा

रायपुर एयरपोर्ट से घरेलू विमान सेवा जारी है, दो महीने बाद 25 मई से पूरे देश में केंद्र सरकार ने घरेलू विमान सेवा को मंजूरी दी थी. इस फैसले के बाद कोरोना वायरस संक्रमण और सुरक्षा को लेकर सवाल उठ रहे हैं. ETV भारत की टीम एयरपोर्ट पहुंची और सुरक्षा इंतजामों का जायजा लिया.

By

Published : Jun 11, 2020, 11:04 PM IST

Updated : Jun 12, 2020, 12:06 AM IST

EXCLUSIVE REPORT FROM RAIPUR AIRPORT
रायपुर एयरपोर्ट में पुख्ता सुरक्षा इंतजाम

रायपुर : छत्तीसगढ़ के रायपुर एयरपोर्ट से घरेलू विमान सेवा जारी है, दो महीने बाद 25 मई से पूरे देश में केंद्र सरकार ने घरेलू विमान सेवा को मंजूरी दी थी. इस फैसले के बाद कोरोना वायरस संक्रमण और सुरक्षा को लेकर सवाल उठ रहे हैं. ETV भारत की टीम एयरपोर्ट पहुंची और सुरक्षा इंतजामों का जायजा लिया. इस दौरान हमने पाया कि कोरोना संक्रमण से बचने के लिए एयरपोर्ट में अच्छे इंतजाम किए गए हैं. हर जरूरी एहतियात बरते जा रहे हैं. रायपुर से जाने या आने वाले यात्रियों पर कड़ी नजर रखी जा रही है. यात्रियों के बैग को भी सैनिटाइज किया जा रहा है, जिसके लिए नई सैनिटाइजर मशीन लगाई गई है. एयरपोर्ट डायरेक्टर राकेश सहाय ने बताया कि सुरक्षा के मद्दनेजर जो निर्देश दिए गए हैं उन नियमों का पालन किया जा रहा है.

रायपुर एयरपोर्ट में पुख्ता सुरक्षा इंतजाम

बीते 2 सप्ताह की बात करें, तो दूसरे सप्ताह में पहले सप्ताह के मुकाबले 36% ज्यादा उड़ानें रायपुर आई वहीं 40% ज्यादा यात्रियों ने यात्रा की है. पहले हफ्ते में कुल 66 फ्लाइट्स रायपुर आईं और रवाना हुईं, जिसमें कुल 5,984 यात्रियों ने यात्रा की थी. रायपुर आने वाले पैसेंजर्स की संख्या 3,838 रही, वहीं जाने वाली पैसेंजर की संख्या 2,056 थी. दूसरे हफ्ते में कुल 90 फ्लाइटों का रायपुर से संचालन हुआ है. जिसमें कुल 8,245 यात्रियों ने यात्रा की है. जिसमे रायपुर आने वाले पैसेंजर्स की संख्या 4,921 रही, वहीं जाने वाली पैसेंजर की संख्या 3324 थी.

पढ़ें-रायपुर : 13 IAS अधिकारियों के प्रभार में फेरबदल

यात्रियों की उंगली पर लगाई जा रही इंक

ETV भारत की टीम ने यात्रियों से भी बात की तो उन्होंने बताया कि, रायपुर एयरपोर्ट पर सुरक्षा के बहुत अच्छे इंतजाम किए गए हैं. कहा जा सकता है कि लॉकडाउन के पहले हमें प्लेन से एयरपोर्ट के बाहर आने तक जितना समय लगता था उससे कम समय अभी लग रहा है. दूसरे राज्यों से आने वाले यात्रियों की उंगली पर इंक से निशान भी लगाया जा रहा है और कहा जा रहा है कि उन्हें 14 दिनों तक होम क्वॉरेंटाइन में रहना अनिवार्य है. साथ ही आने वाले यात्रियों के नाम, नंबर और एड्रेस नोट किया जा रहा है, ताकि उन पर निगरानी रखी जा सके.

Last Updated : Jun 12, 2020, 12:06 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details