छत्तीसगढ़

chhattisgarh

छत्तीसगढ़ के युवाओं के साथ भूपेश सरकार ने किया छल: अमित साहू

By

Published : Jan 18, 2021, 11:01 PM IST

Updated : Jan 20, 2021, 3:18 PM IST

भाजयुमो छत्तीसगढ़ के नवनियुक्त प्रदेश अध्यक्ष अमित साहू ने ETV भारत से खास बातचीत की. उन्होंने भूपेश सरकार पर वादाखिलाफी का आरोप लगाते हुए जमकर हमला बोला.

अमित साहू, प्रदेश अध्यक्ष, भाजयुमो

रायपुर:भारतीय जनता युवा मोर्चा छत्तीसगढ़ के नवनियुक्त प्रदेश अध्यक्ष अमित साहू ने ETV भारत से एक्सक्लुसिव चर्चा करते हुए छत्तीसगढ़ सरकार की नीतियों को लेकर भूपेश सरकार को जमकर कोसा है. उन्होंने कहा है कि छत्तीसगढ़ के युवाओं के साथ छल करते हुए कांग्रेस पार्टी ने सत्ता तो पा लिया है, लेकिन युवाओं को रोजगार देने के वादे से वे मुकर रही है. ना तो बेरोजगारों को बेरोजगारी भत्ता दिया जा रहा है और ना ही सरकारी भर्तियों में प्रक्रिया आगे बढ़ाई जा रही है. कांग्रेस किसी भी तरह से छल प्रपंच कर सत्ता में काबिज जरूर हो गई है, लेकिन अब भारतीय जनता पार्टी और भाजयुमो के युवा साथी सरकार के खिलाफ कदम से कदम मिलाकर लड़ने के लिए तैयार है.

भाजयुमो प्रदेश अध्यक्ष अमित साहू EXCLUSIVE

'भाजपा में आम कार्यकर्ताओं को भी मिलता है बड़ा पद'

भारतीय जनता युवा मोर्चा के नवनियुक्त प्रदेश अध्यक्ष अमित साहू ने कहा कि बीजेपी आम कार्यकर्ताओं की पार्टी है. यहां जमीनी स्तर पर काम कर रहे कार्यकर्ताओं को भी पार्टी और संगठन में बड़ा पद मिलता है. वे कहते हैं कि वे खुद लंबे समय से पार्टी के छोटे से कार्यकर्ता के रूप में काम करते रहे हैं. पार्टी के तमाम आदेशों के लिए हमेशा तत्पर कर निर्देशों का पालन किया है. अब पार्टी ने उन्हें भारतीय जनता युवा मोर्चा का प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त करके एक बड़ी जवाबदारी सौंपी है. पार्टी के आदेशों और आम युवा कार्यकर्ताओं की उम्मीदों पर खरा ऊतरूं यहीं मेरी पूरी कोशिश होगी.

पढ़ें-किसान आंदोलन में दिख रहे खालिस्तान के झंडे: बीजेपी सांसद संतोष पांडेय

'छत्तीसगढ़ के युवाओं से कांग्रेस ने किया छल'

भाजयुमो अध्यक्ष अमित साहू ने कहा कि छत्तीसगढ़ में सत्ता सरकार बनाने के लिए कांग्रेस ने प्रदेश के बेरोजगार युवाओं के साथ छल किया है. केवल सत्ता पाने के लिए ही कांग्रेस ने अपने घोषणा पत्र में बेरोजगार युवाओं को 2500 रुपए प्रति माह देने का वादा किया था, लेकिन सरकार बनने के 2 साल बाद भी युवाओं को 2500 का बेरोजगारी भत्ता नसीब नहीं हो पाया है. इतना ही नहीं सरकारी भर्तियों में भी राज्य सरकार बेसुध है. शिक्षा विभाग में भर्ती के लिए 14,000 से ज्यादा पदों में प्रक्रिया पूरी होने के बाद भी भर्ती नहीं की गई है. इसके अलावा सब इंस्पेक्टर परीक्षा की प्रक्रिया को भी लगातार टाला जा रहा है. तमाम विभागों में भर्तियों को लेकर रोक लगा रखी है. लंबे समय से प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे युवाओं के साथ कांग्रेस ने धोखा किया है.

'छत्तीसगढ़ियावाद को लेकर भी दोहरापन बर्दाश्त नहीं'

अमित साहू ने कहा कि छत्तीसगढ़ में रहने वाला हर व्यक्ति छत्तीसगढ़िया है. जिसका जन्म इस माटी में इस पावन भूमि में हुआ है, वह छत्तीसगढ़िया है. छत्तीसगढ़ में सालों से लोग रह रहे हैं, यहां की परंपराओं को अपना रहे हैं. यहां के तीज त्योहारों को मान रहे हैं, लेकिन अब प्रदेश में कांग्रेस के सत्ता आने के बाद छत्तीसगढ़िया अस्मिता को लेकर केवल ढकोसला किया जा रहा है. छत्तीसगढ़ियावाद के नाम पर लोगों को बरगलाया जा रहा है. छत्तीसगढ़ के मान सम्मान के लिए काम करना अच्छा है, लेकिन इस तरह से छत्तीसगढ़िया और बाहरी जैसा भेदभाव करना सही नहीं है. छत्तीसगढ़ में पिछले 15 साल की भाजपा सरकार में भी छत्तीसगढ़ के संस्कृति और परंपरा को आगे बढ़ाने के लिए काफी काम हुए हैं.

पढ़ें-'रमन सिंह अनुभवी हैं और भूपेश बघेल नौसिखिया'

'सरकार भाजपा पदाधिकारियों को कर रही है परेशान'

भाजयुमो प्रदेश अध्यक्ष अमित साहू कहते हैं कि छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सत्ता सरकार अहंकार में डूब गई है. सत्ता चलाने के लिए और अपने वर्चस्व के लिए सरकार भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं को जबरिया परेशान करने में कोई कमी नहीं कर रही है. चाहे वह युवा मोर्चा का कार्यकर्ता हो या फिर भाजपा से जुड़ा कोई पदाधिकारी. उन्हें तमाम तरह के मामलों में फंसाने के लिए सरकार काम कर रही है. इस तरह के कार्रवाई को लेकर भारतीय जनता युवा मोर्चा हमेशा मुखर होकर सरकार के खिलाफ लामबंद रहेगा.

अंडर 35 में मिला बड़ा मौका

भारतीय जनता पार्टी में युवा मोर्चा के लिए अंडर 35 वर्ष की उम्र को लेकर युवा मोर्चा के लिए गाइडलाइन बनाई गई है. इसके तहत ही भारतीय जनता युवा मोर्चा में प्रदेश अध्यक्ष के रूप में नए चेहरे में अमित साहू को मौका मिला है. अब प्रदेश स्तर पर यह प्राथमिकता दी जा रही है कि तमाम जिलों में भी अंडर 35 के ही जिला अध्यक्षों की नियुक्ति हो. छत्तीसगढ़ में अब अंडर 35 के युवा कार्यकर्ताओं को ही पार्टी मौका दे रही है. भारतीय जनता युवा मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष के रूप में भी टी सूर्या की नियुक्ति की गई है. वह भी अंडर 35 के ही हैं, यही वजह है कि छत्तीसगढ़ में अंडर 35 का फार्मूला पार्टी ने अपनाया है. पार्टी में एक चुनौती यह भी है कि किस तरह से नए चेहरों के तालमेल के साथ इन पदों पर सभी को एडजस्ट किया जा सके.

Last Updated : Jan 20, 2021, 3:18 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details