छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

38 लाख रुपये की अवैध शराब जब्त, संदिग्ध आबकारी अधिकारियों अटैच

आबकारी विभाग ने 9 मार्च को उरकुरा में अवैध रूप से रखी गई अंग्रेजी शराब जब्त किया था. जब्त शराब की कीमत करीब 38 लाख 23 हजार 920 रुपये है. ऐसे में आबकारी विभाग के अधिकारियों पर भी कार्रवाई हुई है.

excise-department-seized-illegal-liquor
38 लाख की अवैध शराब जब्त

By

Published : Mar 11, 2021, 4:27 PM IST

रायपुर:आबकारी विभाग ने 9 मार्च को उरकुरा में अवैध रूप से रखी गई अंग्रेजी शराब जब्त किया था. अवैध शराब जब्त करने के केस में आरोपी के खिलाफ आबकारी एक्ट के तहत अपराध दर्ज किया गया था. उसे गिरफ्तार कर फिलहाल न्यायिक रिमांड पर जेल भेज दिया गया है. अवैध शराब को लेकर ये बड़ी कार्रवाई मानी जा रही है. अब इसी केस में आबकारी विभाग के क्षेत्रीय अधिकारियों पर भी कार्रवाई हुई है.

उरकुरा में हेमन दास दक्खानी के कब्जे से अवैध रूप से 200 पेटी शराब जब्त हुई थी. 2703.600 बल्क लीटर शराब जब्त होने के बाद इलाके में हड़कंप मच गया था. जब्त शराब की कीमत करीब 38 लाख 23 हजार 920 रुपये है.

महुआ शराब पकड़ने के साथ पुलिस लोगों को कर रही जागरूक

आबकारी विभाग के अधिकारियों पर भी गाज

इस प्रकरण की गंभीरता और खमतराई क्षेत्र के प्रभारी आबकारी अधिकारियों के संदिग्धता को देखते हुए खमतराई के प्रभारी अधिकारी दीप महीष, सहायक जिला आबकारी अधिकारी और वृत्त में पदस्थ अनिल मित्तल और आबकारी उप निरीक्षक को जिले से हटा दिया गया है. उन्हें संभागीय उड़नदस्ता रायपुर संभाग, राज्य स्तरीय उड़नदस्ता और रायपुर में अटैच किया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details