छत्तीसगढ़

chhattisgarh

एकलव्य आदर्श स्कूल के एंट्रेंस एग्जाम की तारीख में बदलाव, अब 26 जून को होगी परीक्षा

By

Published : Jun 7, 2020, 1:56 PM IST

छत्तीसगढ़ सरकार ने प्रयास और एकलव्य आदर्श आवासीय विद्यालयों में एडमिशन के लिए चयन परीक्षा की तारीखों में संशोधन किया है. प्रयास में प्रवेश के लिए अब 24 जून को और एकलव्य के लिए 26 जून को परीक्षा होगी.    रायपुर, 06 जून 2020

examination-will-be-held-on-24-and-26-june-for-eklavya-school-entrance
एंट्रेंस एग्जाम की तारीख में बदलाव

रायपुर:छत्तीसगढ़ सरकार ने एकलव्य आदर्श आवासीय विद्यालयों में प्रवेश को लेकर चयन परीक्षा की तारीख में संशोधन किया है. शिक्षण सत्र 2020-21 में प्रयास आवासीय विद्यालय में कक्षा 9वीं के प्रवेश परीक्षा में बदलाव किया है. साथ ही एकलव्य आदर्श आवासीय विद्यालयों में कक्षा 6वीं में प्रवेश के लिए चयन परीक्षा की तारीख में संशोधन किया है. जानकारी के मुताबिक एकलव्य आदर्श आवासीय विद्यालय में प्रवेश के लिए चयन परीक्षा 26 जून को निर्धारित की गई है.

केंद्र ने मजदूरों को भगवान भरोसे छोड़ा, छत्तीसगढ़ सरकार ने देश में सबसे अच्छी व्यवस्था की: खाद्य मंत्री

छत्तीसगढ़ सरकार के अनुसार प्रयास आवासीय विद्यालयों के कक्षा 9वीं में प्रवेश के लिए परीक्षा 24 जून को सुबह 10.30 से 1.00 बजे तक आयोजित की जाएगी. इसी प्रकार एकलव्य आदर्श आवासीय विद्यालयों में कक्षा 6वीं में प्रवेश के लिए चयन परीक्षा संशोधित तारीख के अनुसार 26 जून को सुबह 10.30 से 12.30 बजे तक आयोजित होगी. आदिम जाति और अनुसूचित जनजाति विकास विभाग ने सभी जिलों के सहायक आयुक्तों को मामले की जानकारी दे दी है. साथ ही निर्देशित किया है कि संशोधन के अनुसार व्यवस्था सुनिश्चित करें.

बेमेतरा: 100 साल पुराने बेसिक स्कूल को मिलेगा नया रूप, सरकार से मिली स्वीकृति

26 जून को निर्धारित की गई परीक्षाएं

प्रयास आवसीय विद्यालयों में प्रवेश के लिए पूर्व में चयन परीक्षा 9 जून को और एकलव्य आदर्श आवासीय विद्यालयों में एडमिशन के लिए चयन परीक्षा 11 जून को होनी थी. इन परीक्षाओं की तारीख में संशोधन किया गया है. अब संशोधित कार्यक्रम के अनुसार प्रयास आवासीय विद्यालय में प्रवेश के लिए चयन परीक्षा 24 जून को और एकलव्य आदर्श आवासीय विद्यालय में प्रवेश के लिए चयन परीक्षा 26 जून को निर्धारित की गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details