छत्तीसगढ़

chhattisgarh

Sahdev को रायपुर के बालाजी हॉस्पिटल में कराया एडमिट, देश की अर्थव्यवस्था के लिए ओमिक्रोन नई चुनौती

By

Published : Dec 30, 2021, 6:46 AM IST

कल और आज की बड़ी खबरों के बारे में जानने के लिए क्लिक करें यहां. आज की वो खबरें जिन पर आपकी नजर बनी रहेगी और कल की बड़ी खबरें, जिसके बारे में आप जरूर जानना चाहेंगे. पढ़ें ईटीवी भारत की सुर्खियां.

top news
टॉप न्यूज

आज की खबरें जिन पर बनी रहेंगी नजरें

1 - Corona case in india : महाराष्ट्र में कोविड-19 के 2510 नये मामले, दिल्ली में भी बढ़े केस

थोड़ी राहत की बात यह रही कि बीते 24 घंटे के दौरान महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के ओमीक्रोन स्वरूप (Omicron form of corona virus ) का कोई नया मामला सामने नहीं आया. राज्य में अब तक ओमीक्रोन के 167 मामलों की पुष्टि हो चुकी है. वहीं दिल्ली में 923 मामले सामने आए हैं.पढ़ें पूरी खबर.

2 - प्रधानमंत्री की रैली में बवाल करने की साजिश पांच सपा कार्यकर्ता गिरफ्तार, पार्टी ने निकाला

समाजवादी पार्टी ने कानपुर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जनसभा के दौरान तोड़फोड़ और हिंसा की घटना में कथित रूप से शामिल होने के आरोप में अपने 5 सदस्यों को निलंबित कर दिया है. पढ़ें पूरी खबर.

छत्तीसगढ़ की बड़ी खबरें:-

1. बचपन का प्यार फेम सहदेव दिरदो के स्वास्थ्य में सुधार, रायपुर के बालाजी अस्पताल में होगा इलाज

बचपन का प्यार फेम सहदेव दिरदो (Bachpan Ka Pyaar fame Sahdev Dirdo) की स्वास्थ में सुधार आया है. एक दिन पहले अपने दोस्तों के साथ स्कूटी पर घूमने जाने के दौरान वह हादसे के शिकार हो गए थे. सहदेव दिरदो की प्राथमिक उपचार के बाद जगदलपुर डीमरापाल अस्पताल रेफर किया था. पढ़े पूरी खबर

2. CG बोर्ड परीक्षा की तारीखों का ऐलान, 3 मार्च से 10वीं और 2 मार्च से 12वीं बोर्ड की परीक्षा

छत्तीसगढ़ बोर्ड एग्जाम की तारीखों का एलान कर दिया (Chhattisgarh CGBSE Board Exam 2022) गया है. 3 मार्च 2022 से 23 मार्च 2022 तक 10वीं बोर्ड की परीक्षा चलेगी. जबकि 12वीं बोर्ड की परीक्षा 2 मार्च से 30 मार्च तक चलेगी. पढ़े पूरी खबर

3 - झारखंड में 26 जनवरी से 25 रुपए सस्ता हो जाएगा पेट्रोल

हेमंत सरकार के दो साल पूरे होने पर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने उपलब्धियों की झड़ी लगाते हुए पेट्रोल के दामों में कटौती की घोषणा की है. मुख्यमंत्री ने राज्य की जनता को सौगात देते हुए पेट्रोल के दामों में 26 जनवरी से 25 रुपये की कटौती की घोषणा की है. लेकिन सरकार ने इसमें शर्तें भी जोड़ी हैं. पढ़ें पूरी खबर.

4 - 60 से अधिक देशों को वैक्सीन निर्यात करेगी भारत बायोटेक कंपनी, तैयारी पूरी

भारत बायोटेक 60 से अधिक देशों को वैक्सीन का निर्यात (Bharat Bio Tech to export Covaxin) करेगी. कंपनी ने कहा कि उसके सामने चुनौती बड़ी है, लेकिन उसने इसकी पूरी तैयारी कर ली है. कंपनी का कहना है कि उसे अभी तक अमेरिका और कनाडा से मंजूरी नहीं मिली है. लेकिन कंपनी उम्मीद करती है कि उसे इन दोनों देशों से भी बहुत जल्द मंजूरी मिल जाएगी. पढ़ें पूरी खबर.

5 - तेलंगाना में AMUL का निवेश, स्थापित करेगा दक्षिण भारत का अपना सबसे बड़ा संयंत्र

डेयरी के क्षेत्र में अग्रणी भूमिका निभाने वाली कंपनी अमूल तेलंगाना में यूनिट स्थापित करेगी. डेयरी ने दो चरणों में निवेश करने का ऐलान किया है. राज्य के उद्योग मंत्री केटी रामाराव ने बुधवार को इसकी घोषणा की (amul dairy to invest 500 crore). 500 से अधिक लोगों को प्रत्यक्ष रूप से रोजगार मिलने की संभावना जताई गई है. पढ़ें पूरी खबर.

6 - वृद्धि की राह में बाधा बन सकता है ओमीक्रोन, बैंक चुनौतियों से निपटने में सक्षम : RBI

कोरोना वायरस का नया वेरिएंट ओमीक्रोन गति पकड़ रही अर्थव्यवस्था के लिए बड़ी चुनौती बनकर सामने आया है. इस बारे में रिजर्व बैंक की रिपोर्ट की प्रस्तावना में बैंक के गवर्नर शक्तिकांत दास (Reserve Bank Governor Shaktikanta Das) ने लिखा है कि इस वर्ष अप्रैल-मई महीने में कोरोना की दूसरी लहर के बाद हालात धीरे-धीरे बेहतर हुए थे. पढ़ें पूरी खबर.

7 - एक जनवरी को प्रधानमंत्री जारी करेंगे पीएम-किसान की 10वीं किस्त

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक जनवरी को पीएम किसान सम्मान निधि की 10वीं किस्त जारी करेंगे (PM kisan samman nidhi new installment). पीएम-किसान योजना के तहत प्रति वर्ष 6,000 रुपये की राशि को 2000 रुपये की तीन मासिक किस्तों में प्रत्येक चौथे माह किसानों के बैंक खातों में सीधे हस्तांतरित किया जाता है. पढ़ें पूरी खबर.

8 - Gujarat Court Slipper : बलात्कार-हत्या के दोषी ने जज के आसन की ओर फेंकी चप्पल

गुजरात में दुष्कर्म के मामले में अदालत के फैसले के बाद चौंकाने वाली घटना सामने आई है. सूरत की एक अदालत ने 27 वर्षीय एक युवक को आजीवन कारावास (gujarat life term to 27 year man) की सजा सुनाई. सजा सुनाए जाने के बाद दोषी करार दिए गए युवक ने जज की ओर चप्पल फेंक (murder convict throws slipper in Gujarat court) दी. पढे़ं पूरी खबर.

9 - भारत में नए साल के जश्न पर इन राज्यों ने लगाए प्रतिबंध

देश में ओमीक्रोन संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए कई राज्य सरकारों ने इस बार नए साल के जश्न पर पाबंदियां लगाने की घोषणा की है. पढ़ें पूरी खबर.

10 - स्वास्थ्य मंत्री मंडाविया के आश्वासन के बाद AIIMS RDA ने वापस ली हड़ताल

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने नीट पीजी काउंसलिंग की मांग को लेकर प्रदर्शन कर रहे रेजिडेंट डॉक्टरों से मुलाकात की. इसके बाद दिल्ली एम्स रेजिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन (AIIMS RDA) ने अपनी हड़ताल वापस ले ली. वहीं, RDA संगठनों ने स्ट्राइक को जारी रखने का फैसला लिया है. पढ़ें पूरी खबर.

ABOUT THE AUTHOR

...view details