छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat Morning Top News: स्मृति ईरानी बनीं आंगनबाड़ी शिक्षिका, भिलाई स्टील प्लांट में बड़ा हादसा, कांकेर में सीएम की भेंट मुलाकात कार्यक्रम

By

Published : Jun 5, 2022, 6:40 AM IST

कल और आज की बड़ी खबरों के बारे में जानने के लिए क्लिक करें यहां. आज की वो खबरें जिन पर आपकी नजर बनी रहेगी और कल की बड़ी खबरें, जिसके बारे में आप जरूर जानना चाहेंगे. पढ़ें ईटीवी भारत की सुर्खियां.

ETV Bharat Morning Top News
टॉप न्यूज

Union Law Minister Kiren Rijiju visit to Chhattisgarh: केंद्रीय कानून मंत्री किरेन रिजिजू छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर पहुंचे. यहां उन्होंने कहा कि देश की अदालतों में करीब साढ़े करोड़ मामले पेंडिंग है.

देश की अदालतों में करीब साढ़े चार करोड़ मामले पेंडिंग: किरेन रिजिजूपूरी खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी (Union Minister Smriti Irani) के छत्तीसगढ़ दौरे के दौरान रोचक तस्वीर निकलकर सामने आई है.केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी आंगनबाड़ी के बच्चों को अक्षर ज्ञान देते नजर आई है. इसके बाद आंगनबाड़ी केंद्र में शिक्षिका बनकर बच्चों को पढ़ाया. मंत्री स्मृति ने वर्णमाला चार्ट से बच्चों से सवाल भी पूछा और बच्चों ने बिना डरे बेबाकी से जवाब (When Smriti Irani became Anganwadi teacher ) दिया. आंगनबाड़ी के कमरे में बनी अक्षरों से जुड़ी पेंटिंग के पास स्मृति ईरानी बच्चों को लेकर गईं. जहां उन्होंने बच्चों से अनार, खरगोश, कबूतर के चित्र दिखाकर उनसे जुड़े अक्षरों पर सवाल पूछा .

जब स्मृति ईरानी बनीं आंगनबाड़ी शिक्षिका, बच्चों से पूछा खरगोश देखा क्या ?पूरी खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

MGNREGA workers rally in Chhattisgarh: रायपुर में छत्तीसगढ़ सरकार से नाराज मनरेगा कर्मचारियों ने आक्रोशित रैली निकाली. रैली के बाद 12 हजार से ज्यादा मनरेगा कर्मचारियों ने सामूहिक इस्तीफा रायपुर एसडीएम देवेंद्र पटेल को सौंपा.मनरेगा कर्मचारी महासंघ का कहना है कि विधानसभा चुनावों में सरकार को इसका परिणाम भुगतना पड़ सकता है.

रायपुर में 12 हजार से ज्यादा मनरेगा कर्मचारियों का सामूहिक इस्तीफा, भूपेश को दी ये चेतावनीपूरी खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

हरियाण कांग्रेस को अपने जनप्रतिनिधियों के खरीद फरोख्त का डर सता रहा है. इसी वजह हरियाणा के कांग्रेसी नेता रायपुर में डेरा डाले हुए हैं. अब सवाल ये उठता है कि जब खरीद-फरोख्त कानून बनाया गया है उसके बावजूद पार्टियों को ये डर क्यों हैं.

खरीद फरोख्त कानून लागू होने के बाद भी क्यों डरे हैं राजनीतिक दलपूरी खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chhattisgarh government fired assistant project officers: छत्तीसगढ़ सरकार ने मनरेगा के 21 सहायक परियोजना अधिकारियों को नौकरी से निकाल दिया है. अब इसका विरोध शुरू हो गया है. सरकार का कहना है कि अगर आंदोलन पर अडिग रहेंगे तो एक्शन लेना पड़ेगा.

जिद छोड़ काम पर लौटें मनरेगाकर्मी, अभी कार्रवाई की शुरुआत: रविंद्र चौबेपूरी खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

भिलाई स्टील प्लांट में स्टील मेल्टिंग शॉप में हॉट मेटल को ले जाते समय लेडल के गिरने से बड़ा धमाका हो (Major accident at Bhilai Steel Plant) गया. जिसमें 4 कर्मचारी झुलस गए.

भिलाई स्टील प्लांट में बड़ा हादसा, 4 मजदूर झुलसेपूरी खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल भेंट मुलाकात कार्यक्रम में अलग-अलग अंदाज में दिख रहे हैं. योजनाओं के क्रियान्वयन में लापरवाही पर उनका सख्त लहजा रहता है.वहीं नागरिकों से बातचीत में मजाकिया अंदाज में बात करते भी कई बार देखे जाते हैं. पखांजूर में आयोजित भेंट मुलाकात कार्यक्रम में जब एक हितग्राही सुशील मंडल ने मुख्यमंत्री को बताया कि उसका 1 लाख का कर्ज माफ हुआ है. राजीव गांधी किसान न्याय योजना की किस्त भी मिल गयी है. तब मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने पूछा इतना सब मिल गया हमारी बहू को क्या दिलाये हो.

कांकेर में सीएम की भेंट मुलाकात कार्यक्रम: जब सीएम बघेल ने कलेक्टर से कहा- इसे अगली किस्त मत देनापूरी खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

सीएम भूपेश बघेल कांकेर के दौरे पर हैं. सीएम बघेल ने कहा है कि ''हसदेव में कुछ लोग राजनीति कर रहे हैं. जो लोग इसका विरोध कर रहे हैं, वो अपने घरों की बिजली पहले काटें. कोयला चाहिए तो खदान तो चलना पड़ेगा. जितनी जरुरत है, उतना ही कोयला दिया जाएगा. इस साल 8 हजार पेड़ कटेंगे, हल्ला 8 लाख का कर रहे हैं. पेड़ कटेंगे तो पेड़ लगेंगे भी, नियम यही कहता है. विरोध करने वाले घर के एसी, कूलर, पंखे और फ्रिज बन्द कर दें. फिर मैदान में आकर लड़ें.''

जो हसदेव का विरोध कर रहे हैं, पहले वो अपने घर की बिजली काटें: सीएम बघेलपूरी खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी आज रायपुर (Union Minister Smriti Irani held meeting in Raipur ) पहुंची. इस दौरान अनिला भेड़िया से महिला एवं बाल विकास सहित आंगनबाड़ी जैसे मुद्दों पर उनकी चर्चा हुई.

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी पहुंची रायपुर, इन मुद्दों पर हुई चर्चापूरी खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी ने आज रायपुर में कांग्रेस सरकार पर जमकर हमला (Union Minister Smriti Irani targeted Congress government) बोला. पेट्रोल-डीजल के दाम सहित कई मुद्दों पर स्मृति ईरानी ने कांग्रेस को घेरा.

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने बघेल सरकार पर जमकर साधा निशाना, कहा- कांग्रेस क्यों नहीं कर रही पेट्रोल के दाम कमपूरी खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

ABOUT THE AUTHOR

...view details