छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

39 कर्मचारियों के सामने रोजी-रोटी का संकट, आंदोलन की चेतावनी

प्लेसमेंट एजेंसी रितु कंपनी ने 39 कर्मचारियों को काम से निकाल दिया है. कर्मचारियों को अचानक काम से निकालने के कारण उनके सामने रोजी-रोटी का संकट आ गया है.

By

Published : Dec 12, 2019, 1:32 PM IST

Updated : Dec 12, 2019, 3:18 PM IST

demand for employment
रोजगार की मांग

रायपुर:NRDA के तहत प्लेसमेंट एजेंसी रितु कंपनी ने 39 कर्मचारियों को अचानक काम से निकाल दिया है. इसके कारण कर्मचारियों के सामने अब रोजी-रोटी का संकट आ गया है. सभी कर्मचारी बीते 6-7 साल से नया रायपुर में भवन निर्माण का कर रहे थे. रितु कंपनी का टेंडर अक्टूबर के पहले सप्ताह में खत्म हो गया है, जिसके कारण सभी कर्मचारियों को निकाल दिया गया है.

रोजगार की मांग

काम से निकाले गए लोगों ने अपनी समस्या को लेकर कई मंत्री और संबंधित विभाग से भी गुहार लगाई है, लेकिन उनकी समस्या को किसी ने नहीं सुना. प्लेसमेंट एजेंसी कर्मचारियों को छत्तीसगढ़ से बाहर दूसरे प्रदेशों में काम देने को तैयार है, लेकिन निकाले गए कर्मचारियों का कहना है कि ये लोग छत्तीसगढ़ को छोड़कर कहीं और नहीं जाना चाहते.

पढे़:शराब कारोबारी के ठिकानों पर ED का छापा

भूख हड़ताल की चेतावनी
निकाले गए सभी 39 कर्मचारी रायपुर के आस-पास के रहने वाले हैं. इनका कहना है, कम वेतन में अन्य प्रदेशों में अपना और अपने परिवार का पालन पोषण करने में मुश्किलें आएंगी. ऐसे में इन कर्मचारियों की मांग है कि प्लेसमेंट एजेंसी इनको रायपुर में काम दे या फिर छत्तीसगढ़ के किसी और जिले में काम दिलाए और अगर इनकी समस्याएं नहीं सुनी गई तो वे भूख हड़ताल पर बैठेंगे.

Last Updated : Dec 12, 2019, 3:18 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details