छत्तीसगढ़

chhattisgarh

कभी 'अरपा पैरी के धार', कभी 'पर्वतों से आज मैं टकरा गया', जोगी को कोमा से वापस लाने सुनाए जा रहे गाने

By

Published : May 12, 2020, 12:18 PM IST

Updated : May 12, 2020, 8:12 PM IST

छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी की हालत नाजुक बनी हुई है. अजीत जोगी को कोमा से वापस लाने की कोशिश तेज हो गई है. उन्हें ऑडियो थेरेपी दी जा रही है. जोगी को उनके पसंदीदा गाने सुनाए जा रहे हैं, जिससे उनकी मस्तिष्क की गतिविधियां बढ़ेंगी.

-ajit-jogi-from-coma-through-audio-therapy
कोमा में अजीत जोगी

रायपुर:पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी की हालत चौथे दिन भी नाजुक बनी हुई है. डॉक्टर्स के अनुसार अजीत जोगी अभी भी कोमा में हैं, जिन्हें आज से ऑडियो थेरेपी के माध्यम से कोमा से वापस लाने की कोशिश शुरू हो गई है. डॉक्टर्स के अनुसार ऑडियो थेरेपी के माध्यम से जोगी की चेतना लौटाने की कोशिश की जा रही है.

मेडिकल बुलेटिन

रायपुर: अजीत जोगी से मिलने अस्पताल पहुंचे चरणदास महंत और कौशिक, ली जानकारी

डॉक्टर्स के मुताबिक आज से अजीत जोगी को ऑडियो थेरेपी के माध्यम से उनके पसंदीदा गाने सुनाए जा रहे हैं, जिससे उनकी मस्तिष्क की गतिविधियां बढ़ेंगी. इसके साथ ही डॉक्टर्स ने बताया कि 'दवाइयों में भी बदलाव के बाद मस्तिष्क की गतिविधियों का अध्ययन किया जा रहा है. डॉक्टर्स के मुताबिक अजीत जोगी को उनके पंसदीदा गाने सुनाए जा रहे हैं, जिसमें छत्तीसगढ़ी और हिंदी गाने शामिल हैं. गानों में पता लेजा गाड़ी वाला... मोर संग चलो रे... अरपा पैरी के धार.. रोंगो बती रे रोंगों बती... पर्वतों से आज मैं टकरा गया जैसे गाने सुनाए गए हैं.

हाइपोक्सिया ब्रेन इंज्यूरी के बारे में जानिए, इससे पीड़ित हैं अजीत जोगी

साथ ही अस्पताल में भर्ती अजीत जोगी को देखने उनके शुभचिंतक लगातार पहुंच रहे हैं. छत्तीसगढ़ की राज्यपाल अनुसुइया उइके और मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के साथ पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह और सभी दलों के बड़े नेता हॉस्पिटल पहुंचे और अजीत जोगी का हाल जाना. उन्हें देखने विधानसभा अध्यक्ष चरणदास महंत, आबकारी मंत्री कवासी लखमा, कृषि मंत्री रविंद्र चौबे के साथ बीजेपी विधायक और पूर्व कृषि मंत्री बृजमोहन अग्रवाल भी पहुंचे थे.

जोगी की तबीयत बिगड़ने पर भावुक हुए उनके गांव के लोग, कर रहे हैं प्रार्थना

बता दें कि छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी की तबीयत शनिवार यानि 9 मई को अचानक बिगड़ गई थी. तबीयत बिगड़ने के बाद उन्हें निजी हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया. अजीत जोगी की स्थिति गंभीर बताई जा रही है. डॉक्टर ने बताया कि जोगी घर में गंगा इमली खा रहे थे. इस दौरान इमली का बीज उनके गले में फंस गया, जिससे उनकी सांस रुक गई. फिलहाल अभी अजीत जोगी कोमा में हैं, जिन्हें कोमा से वापस लाने की कोशिशें शुरू हो गई हैं.

Last Updated : May 12, 2020, 8:12 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details