छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

खबर का असर: कचरा कलेक्शन के लिए महिलाओं को बांटे जाएंगे ई-रिक्शा

ईटीवी भारत की खबर का एक बार फिर असर हुआ है. बिरगांव नगर निगम में अब ई-रिक्शा के जरिए डोर टू डोर कचरा कलेक्शन किया जाएगा.

By

Published : Feb 18, 2021, 3:18 PM IST

Updated : Feb 18, 2021, 4:48 PM IST

E-rickshaws
ई-रिक्शा

रायपुर:एक बार फिर ETV भारत की खबर का असर हुआ है. बिरगांव नगर निगम ने वार्डों से कचरा कलेक्शन के लिए ई-रिक्शा खरीदा गया था, जो बाहर पड़े धूल खा रहे हैं. ETV भारत ने इस खबर को प्रमुखता से प्रकाशित किया था. जिसके बाद प्रशासन की ओर से समस्या पर संज्ञान लिया गया है. बिरगांव नगर निगम ने ई-रिक्शा को महिलाओं को बांटने की बात कही है.

बिरगांव नगर निगम में महिलाएं साइकिल रिक्शा के जरिए डोर-टू-डोर कचरा कलेक्शन करती हैं. लेकिन अब ई-रिक्शा के मिलने के बाद उन्हें राहत मिलेगी. जल्द ही नगर निगम ई-रिक्शा का वितरण करेगा.

कचरे में पड़ी है कचरा कलेक्शन के लिए खरीदी गई गाड़ियां

महिलाओं को बांटा जाएगा ई-रिक्शा

स्वच्छ भारत अभियान के तहत बिरगांव नगर निगम में 53 ई-रिक्शा खरीदा गया है. रिक्शा का इंश्योरेंस नहीं होने और जीपीएस नहीं लगने के चलते ई-रिक्शा महीनों से धूल खा रहे थे. खड़े-खड़े ई-रिक्शा के टायर भी पंचर हो गए थे. साथ ही कई रिक्शों में जंग लग गई. ETV भारत ने खबर को प्रमुखता से प्रकाशित किया था. इसके बाद बिरगांव नगर निगम प्रशासन जागा और अब वार्डों में घूम-घूम कर कचरा कलेक्शन करने वाली महिलाओं को ई-रिक्शा देने की बात कही गई है.

Last Updated : Feb 18, 2021, 4:48 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details