छत्तीसगढ़

chhattisgarh

By

Published : Jan 15, 2021, 3:31 PM IST

Updated : Jan 15, 2021, 4:57 PM IST

ETV Bharat / state

कोरोना वैक्सीनेशन की पहली लिस्ट में डॉ राजेंद्र परगनिहा का भी नाम

16 जनवरी को कोरोना का पहला वैक्सीनेशन शुरू किया जाएगा. पहली लिस्ट में फ्रंटलाइन वर्कर्स को रखा गया है. इसमें रायपुर के डॉ राजेंद्र परगनिहा भी शामिल हैं. उन्होंने टीकाकरण को लेकर बेहद खुशी जाहिर की.

dr-rajendra-parganiha-to-get-corona-vaccine-on-saturday
पहली लिस्ट में डॉ राजेंद्र परगनिहा को भी लगेगा टीका

रायपुर:पूरे देश को जिस पल का इंतजार था वह अब आ गया है. छत्तीसगढ़ में 16 जनवरी यानी शनिवार से कोरोना वैक्सीनेशन शुरू हो जाएगा. इसे लेकर राजधानी में भी तैयारियां जोरों पर है. कुछ लोगों के नाम भी सामने आए है, जिन्हें पहले टीका लगाया जाना है. निजी अस्पताल के डॉक्टर राजेंद्र परगनिहा भी इस लिस्ट में हैं. जिन्हें शनिवार को टीका लगेगा.

डॉ राजेंद्र परगनिहा

डॉक्टर राजेंद्र परगनिहा को शनिवार को लगेगी कोरोना वैक्सीन

डॉक्टर राजेंद्र परगनिहा निजी अस्पताल के डॉक्टर हैं और इनके अस्पताल में भी कोविड-19 का इलाज किया गया. उन्होंने भी कोविड के मरीजों के इलाज में अपनी ड्यूटी दी. अस्पताल से जब नामों की लिस्ट मांगी गई, उनमें इनका भी नाम शामिल था.

'गौरव का पल'

डॉ राजेंद्र परगनिहा ने बताया कि जब उन्हें पता चला कि पहली लिस्ट में उनका का नाम सलेक्ट हुआ है तो उन्हें बेहद खुशी हुई. ETV भारत से बात करते हुए उन्होंने कहा कि ये गौरव का पल है, और बिना डरे सभी कोरोना वैक्सीन का टीका लगाए, ये टीका काफी सुरक्षित है. परगनिहा ने लोगों से किसी भी तरह की अफवाह में आने से बचने की सलाह दी.

छत्तीसगढ़ को मिली 3 लाख 23 हजार वैक्सीन

पूरे देशभर के साथ ही छत्तीसगढ़ में भी कल से कोरोना टीकाकरण शुरू होगा. वैक्सीनेशन में सबसे पहले फ्रंटलाइन वर्कर्स यानी स्वास्थ्यकर्मियों को रखा गया है. प्रदेश में कुल 2 लाख 67 स्वास्थ्य कर्मियों की सूची तैयार की गई है. केंद्र ने प्रदेश के लिए 3 लाख 23 हजार वैक्सीन भेजी है. स्वास्थ्यकर्मियों को दो बार टीका लगेगा. ये पहले फेस का टीकाकरण है.

पढ़ें: कोरोना वैक्सीन की पहली खेप पहुंची जशपुर

शुक्रवार सुबह रायपुर से कोरोना वैक्सीन की पहली खेप जशपुर पहुंची. स्वास्थ्य विभाग और जिला प्रशासन के अधिकारियों ने वैक्सीन की विधिवत पूजा की. इसके बाद वैक्सीन को सीएमएचओ कार्यालय में विशेष रूप से निर्मित वैक्सीन रूम में रखा गया. पहली खेप में जिले को 7 हजार 700 वैक्सीन मिली है.

Last Updated : Jan 15, 2021, 4:57 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details