छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

महिलाओं के अंदर डर और झिझक को खत्म करने की जरूरत: किरणमयी नायक

महिला एवं बाल विकास मंत्री अनिला भेड़िया ने छत्तीसगढ़ राज्य महिला आयोग के अध्यक्ष पद का प्रभार डॉ. किरणमयी नायक को सौंपा है. कार्यभाल संभालते ही नायक ने कहा कि महिलाओं को भी खुल कर सामने आने की जरूरत है.

By

Published : Jul 22, 2020, 8:22 PM IST

dr-kiranmayi-nayak-became-the-chairman-of-the-chhattisgarh-state-womens-commission
डॉ.किरणमयी नायक

रायपुर: छत्तीसगढ़ राज्य महिला आयोग की नवनियुक्त अध्यक्ष डॉ. किरणमयी नायक ने पदभार संभालते हुए महिला सुरक्षा को लेकर कई अहम बात कही. उन्होंने कहा कि 'महिलाओं के अंदर डर और झिझक होती है जिसे खत्म करने की जरूरत है. इसके लिए महिलाओं को भी खुलकर सामने आना चाहिए. किरणमयी नायक ने महिलाओं को न्याय दिलाने के लिए उन्हें हर क्षेत्र में आगे बढ़ने की बात कही है'.

उन्होंने यह भी कहा कि, 'वह महिलाओं के विकास के लिए लगातार काम करती आई हैं'. उन्होंने कहा कि, 'मेरा 30 साल का कानूनी अनुभव कहता है कि महिलाओं के अंदर के डर को समाप्त कर उनके हौसले को उभारने की जरूरत है, इसके बाद वह अपनी लड़ाई खुद लड़ सकती हैं'. बता दें, 21 जुलाई को राजधानी के जलविहार स्थित कार्यालय में विधिवत पूजा-अर्चना कर किरणमयी नायक ने पदभार ग्रहण कर काम काज संभाल लिया है.

अनिला भेड़िया ने की नायक की तारीफ

पदभार ग्रहण कराते वक्त अनिला भेड़िया ने कहा कि नायक को कानूनी कामकाज संबंधी लंबा अनुभव रहा है. इसका लाभ अब प्रदेश की महिलाओं को मिलेगा. महिला आयोग में कार्यभार ग्रहण करने के बाद उनकी प्राथमिकता मामलों के तुरंत निराकरण की होगी. यहां के सभी लंबित मामलों की सूची बनाकर समीक्षा की जाएगी. उन्होंने कहा कि किसी भी प्रताड़ना से पीड़ित महिलाएं आयोग में आकर शिकायत कर सकती हैं, यहां घरेलू, सामाजिक या कार्यस्थल पर प्रताड़ना जैसे सभी मामलों पर सुनवाई की जाएगी.

पढ़ें : छत्तीसगढ़ से राज्यसभा सदस्य केटीएस तुलसी ने ली शपथ

किरणमयी नायक को दी बधाई
इस अवसर पर राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल, लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी मंत्री गुरु रूद्रकुमार, खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री अमरजीत सिंह भगत, धरसींवा विधायक अनिता योगेन्द्र शर्मा, समाज कल्याण बोर्ड की नवनियुक्त अध्यक्ष करूणा शुक्ला सहित कई जनप्रतिनिधियों ने कार्यालय पहुंचकर नायक को अपनी बधाई और शुभकामनाएं दी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details