छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

डिवाइडर ब्यूटीफिकेशन टेंडर घोटाला, भाजपा पार्षद दल ने की EOW से शिकायत

raipur latest news राजधानी के तेलीबांधा थाना चौक से वीआईपी रोड टर्निंग तक डिवाइडर सौंदर्यीकरण के मामला गरमाता जा रहा है. डिवाइडर सौंदर्यीकरण के घोटाले का मामला अब EOW पहुंच गया है. गुरुवार को भजपा पार्षद दल ने ईओडब्ल्यू कार्यालय पहुंचकर इस मामले की शिकायत की. पत्रकार वार्ता में नगर निगम नेता प्रतिपक्ष मीनल चौबे ने महापौर और नगर निगम आयुक्त पर निशाना साधा.

By

Published : Nov 24, 2022, 10:21 PM IST

BJP councilor party complained to EOW
भाजपा पार्षद दल ने की EOW से शिकायत

रायपुर: राजधानी के तेलीबांधा थाना चौक से वीआईपी रोड टर्निंग तक डिवाइडर सौंदर्यीकरण के घोटाले (Divider beautification tender scam)का मामला अब EOW पहुंच गया है. गुरुवार को भजपा पार्षद दल ने इसकी शिकायत ईओडब्ल्यू कार्यालय पहुंचकर की. शिकायत से पहले भाजपा ने पत्रकार वार्ता की. जिसमें नगर निगम नेता प्रतिपक्ष मीनल चौबे ने महापौर और नगर निगम आयुक्त पर जमकर निशाना साधा. raipur latest news

राज्य शासन के आदेश की अवहेलना का लगाया आरोप: नगर निगम नेता प्रतिपक्ष मीनल चौबे ने कहा कि "रायपुर नगर निगम के तेलीबांधा थाना चौक से वीआईपी रोड टर्निंग तक डिवाइडर सौंदर्यीकरण करवाया जा रहा है. उसमें 26 अक्टूबर को टेंडर की सूचना जारी की गई. 2 करोड़ रुपए के काम को 12 अलग अलग कामों में बांटा गया, ताकि ऑनलाइन टेंडर ना हो सके." नेता प्रतिपक्ष चौबे ने महापौर और नगर निगम आयुक्त को घेरते हुए कहा कि "जब राज्य सरकार द्वारा निर्देश है कि एक ही प्रकार के कार्य में अलग टेंडर जारी नहीं किया जा सकता. तो ऐसा टेंडर जारी क्यों किया गया? वित्तीय स्वीकृति में नगर निगम आयुक्त और महापौर के हस्ताक्षर हैं. यह साबित करता है कि दोनों ने राज्य शासन के आदेश की अवहेलना की है.

यह भी पढ़ें:रायपुर में चरस के साथ दो आरोपी गिरफ्तार

नेशनल हाईवे में नगर निगम कैसे करवा सकता है काम: पत्रकार वार्ता के दौरान भाजपा पार्षदों ने कहा कि "जहां पर सौंदर्यीकरण का कार्य किया जा रहा है, वह नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया की संपत्ति है. बिना एनएचएआई के सहमति पत्र टेंडर गलत तरह से निकाला गया. कांग्रेस के शासनकाल में सरकारी नियमों की धज्जियां उड़ाई जा रही है. इसमें महापौर और नगर निगम के अफसर भी शामिल हैं.

ईओडब्ल्यू कार्यालय के सामने जमकर हुआ हंगामा: प्रेस कॉन्फ्रेंस के बाद बड़ी संख्या में भाजपा पार्षद दल और कार्यकर्ता पहुंचे. इस दौरान बड़ी संख्या में भाजपाईयों ने कार्यालय के बाहर नगर निगम और सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. बीजेपी कार्यकर्ता बड़ी संख्या में ईओडब्ल्यू कार्यालय में शिकायत करने पहुंचना चाहते थे. इसी बीच पुलिस ने कार्यालय गेट के बाहर ही उन्हें रोक दिया. इसी बीच कार्यकर्ताओं और पुलिस के बीच हल्की झूमा छुट्टी भी हुई. जिसके बाद भाजपा पार्षद दल के प्रतिनिधियों ने ईओडब्ल्यू कार्यालय में लिखित शिकायत की.

ABOUT THE AUTHOR

...view details