छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

मुंबई के लिए रायपुर से सीधी उड़ान, सप्ताह में तीन दिन रहेगी फ्लाइट

रायपुर एयरपोर्ट से घरेलू विमान सेवा जारी है, दो महीने बाद 25 मई से पूरे देश में केंद्र सरकार ने घरेलू विमान सेवा को मंजूरी दी थी, वहीं 18 जून से मुंबई के लिए उड़ानें शुरू कर दी गई हैं.

By

Published : Jun 17, 2020, 2:04 PM IST

Updated : Jun 17, 2020, 5:27 PM IST

Direct flight from Mumbai to raipur
स्वामी विवेकानंद एयरपोर्ट

रायपुर: स्वामी विवेकानंद एयरपोर्ट में 25 मई से दिल्ली, बेंगलुरू और हैदराबाद के लिए उड़ानें शुरू हो चुकी हैं. अब इंडिगो एयरलाइंस ने 18 जून गुरुवार से रायपुर से सीधे मुंबई के लिए हवाई सेवा शुरू करने की घोषणा की है. बताया जा रहा है कि यह फ्लाइट मुंबई के छत्रपति शिवाजी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे हफ्ते में तीन दिन मंगलवार, गुरुवार और शनिवार को उड़ान भरेगी. वहीं सीधी उड़ानों के लिए ऑनलाइन बुकिंग भी शुरू कर दी गई है.

मुंबई के लिए राजधानी से सीधी उड़ान
  • मुंबई से यह फ्लाइट सुबह 10:35 बजे उड़ान भरेगी, जो दोपहर 12:30 बजे रायपुर पहुंचेगी
  • वहीं रायपुर से मुंबई के लिए यह फ्लाइट दोपहर 1:10 बजे से उड़ान भरकर 2:55 बजे मुंबई पहुंचेगी

तीन दिन संचालित रहेंगी फ्लाइट

इंडिगो की फ्लाइट सप्ताह में 3 दिन मंगलवार गुरुवार और शनिवार को उड़ान भरेगी. मुंबई के लिए वर्तमान में एक ही उड़ान होगी. फिलहाल वर्तमान किराया 2300 रुपए से 2500 रुपए के बीच है, लेकिन कुछ घंटे पहले बुकिंग पर किराए में नियमानुसार किराया बढ़ सकता है. बता दें कि मुंबई के लिए सीधी उड़ान सेवा की मांग लंबे समय से की जा रही थी.

पढ़ें- रायपुर एयरपोर्ट पर कैसे हैं यात्रियों की सुरक्षा के इंतजाम, ETV भारत ने लिया जायजा

स्वामी विवेकानंद एयरपोर्ट

लॉकडाउन के कारण बंद थी सेवाएं

कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण से लगे लॉकडाउन के कारण पिछले 2 महीने से हवाई यात्रा बंद थी. लेकिन सरकार से अनुमति मिलने के बाद 25 मई से उड़ानों का संचालन शुरू कर दिया गया है. वहीं एयरपोर्ट पर कोरोना संक्रमण को देखते हुए सभी तरह के सरकारी एडवाइजरी का पालन करते हुए हवाई यात्रा का संचालन सुचारू रूप से शुरू कर दिया गया है.

एयरपोर्ट पर कड़े सुरक्षा के इंतजाम

कोरोना संक्रमण से बचने के लिए एयरपोर्ट में अच्छे इंतजाम किए गए हैं. हर जरूरी एहतियात बरते जा रहे हैं. रायपुर से जाने या आने वाले यात्रियों पर कड़ी नजर रखी जा रही है. यात्रियों के बैग को भी सैनिटाइज किया जा रहा है, जिसके लिए नई सैनिटाइजर मशीन लगाई गई है. एयरपोर्ट डायरेक्टर राकेश सहाय ने बताया कि सुरक्षा के मद्दनेजर जो निर्देश दिए गए हैं उन नियमों का पालन किया जा रहा है.

Last Updated : Jun 17, 2020, 5:27 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details