छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

नेता प्रतिपक्ष धरम लाल कौशिक ने प्रेसवार्ता कर भूपेश सरकार को घेरा

छत्तीसगढ़ विधानसभा सत्र शुरू होने से पहले नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने विभिन्न मुद्दों को लेकर प्रेसवार्ता की. कौशिक ने बघेल सरकार को ऑक्सीजन, नक्सल, शिक्षा और किसानों के मुद्दों पर घेरा है.

By

Published : Jul 22, 2021, 10:57 PM IST

धरम लाल कौशिक
धरम लाल कौशिक

रायपुर: नेता प्रतिपक्ष धरम लाल कौशिक ने विभिन्न मुद्दों को लेकर प्रेसवार्ता की. इस दौरान जिला अस्पताल में हुई बच्चों की मौत, विधानसभा सत्र, केंद्र सरकार ने ऑक्सीजन की कमी को लेकर जो आंकड़े पेश किए. इसको लेकर लोगों को जानकारी दी.

आम लोगों का विश्वास शासकीय अस्पतालों से घटता जा रहा
नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने कहा कि पूरे प्रदेश में शासकीय अस्पतालों की क्या व्यवस्था है. इस शासकीय अस्पताल में बच्चों की मौत हो रही है. मुख्यमंत्री प्राइवेट अस्पतालों को प्रोत्साहन दे रहे हैं तो दूसरी तरफ सरकारी अस्पताल संभाले संभल नहीं पा रहा है. उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य मंत्री से सरकारी अस्पताल को व्यवस्था को ठीक करने को लेकर बात करेंगे.

नेता प्रतिपक्ष धरम लाल कौशिक.

विधानसभा सत्र में शराबबंदी, अनाचार, खाद जैसे अनेक मुद्दों को उठाया जाएगा
विधानसभ मॉनसून सत्र में शराब और गांजा बड़ी मात्रा में मिल रहे है. पंजाब से लेकर नॉर्थ ईस्ट तक छत्तीसगढ़ शराब की मंडी बन गई है. प्रदेश में अनाचार की घटना भी लगातार घट रही है. धर्मांतरण के मुद्दे को विधानसभा में उठाया जाएगा है. वहीं किसानों के समस्या को लेकर सदन में सवाल उठाएंगे.

छत्तीसगढ़ में ऑडिट के विकल्प पर विचार, ऑक्सीजन की कमी से मौत मामले में टीएस सिंहदेव का बड़ा बयान

स्वास्थ्य मंत्री पर उठाए सवाल
नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने कहा कि स्वास्थ्य मंत्री ने गलत कहा है. ऑक्सीजन हमारे यहां पर्याप्त है. हमारे यहां ऑक्सीजन के कारण कोई मृत्यु नहीं हुई है. ऐसे महाराष्ट और राजस्थान को स्वास्थ्य मंत्री भी राग अलाप रहे हैं.

सरकार की नाकामियों की वजह से नक्सलियों का बढ़ रहा आतंक
'हम लोग बोल रहे हैं कि नक्सलियों का मनोबल बढ़ा हुआ है. सरकार ने 2 साल का समय गंवा दिया है. नक्सली के बारे में कुछ नहीं सोचा. इतना ही नहीं जन अदालत लगाकर हत्या की जा रही है. सरकारी अधिकारियों की हत्या की जा रही है. पंचायत प्रतिनिधियों की हत्या हो रही है. इनके सरकार में नक्सलियों का मनोबल बढ़ा हुआ है.

नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि पेगासस मामले में कांग्रेस नेता राज्यपाल के पास गए. कांग्रेस का काम आरोप लगाना है. इनका केंद्र सरकार पर बदनाम करन ही रह गया है. कांग्रेस ने केंद्र सरकार पर निजता को भंग करने का आरोप लगाया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details