छत्तीसगढ़

chhattisgarh

छत्तीसगढ़ के DGP ने पुलिस जवानों को दिया खास संदेश

By

Published : Apr 1, 2020, 3:47 PM IST

राजधानी रायपुर सहित पूरे राज्य में लॉकडाउन का कड़ाई से पालन हो सके इसलिए शासन और प्रशासन लगातार काम कर रहा है. ऐसे समय में डीजीपी डीएम अवस्थी ने काम कर रहे सभी पुलिस के अधिकारी, कर्मचारी और जवानों को संदेश दिया है. डीजीपी ने जवानों से मनोबल बनाए रखने और पूरी ईमानदारी से ड्यूटी करने को कहा है.

dgp-gave-special-message-to-police-department-of-chhattisgarh
DGP

रायपुर:लॉकडाउन के दौरान पुलिस सख्ती से पेश आ रही है. हाल ही में बिलासपुर से एक वीडियो बहुत तेजी से सोशल मीडिया में वायरल हुआ था, जिसके बाद प्रदेश के डीजीपी डीएम अवस्थी ने कोरोना संकट के दौरान काम कर रहे पुलिस के सभी अधिकारी, कर्मचारी और जवानों को संदेश देते हुए कहा कि सभी कंधे से कंधा मिलाकर अपनी ड्यूटी पूरी ईमानदारी के साथ कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि 'मुझे इस बात का गर्व है और मैं इसकी भूरी-भूरी प्रशंसा भी करता हूं'.

छत्तीसगढ़ के DGP का खास संदेश


डीजीपी ने कोरोना संकट के दौरान काम कर रहे अपने अधिकारी, कर्मचारी और जवानों से अपील करते हुए कहा है कि आम जनता को अपने घरों से न निकलने दें. इस दौरान बल का प्रयोग न करते हुए उन्हें हंसी-खुशी समझाइश देकर उन्हें वापस घर भेजा जाए, लेकिन जो लोग ऐसे हैं जिन्हें किसी काम की सख्त आवश्यकता है और जरूरतमंद है उन्हें पूरी पूछताछ के बाद ही घरों से निकलने दिया जाए. अवस्थी ने निर्देश देते हुए कहा कि लॉकडाउन का पालन कराते समय पुलिस अपना मानवीय चेहरा बनाए रखे. आम नागरिकों के साथ मारपीट, दुर्व्यवहार जैसी घटनाएं नहीं होनी चाहिए.

डीजीपी का निर्देश-

  • लॉकडाउन का कुछ जिलों के कस्बों में सख्ती से पालन नहीं कराया जा रहा है.
  • राजपत्रित अधिकारियों और पुलिस अधिकारियों की ड्यूटी फिक्स पिकेट, पेट्रोलिंग आदि में इस प्रकार लगाएं कि इस लॉकडाउन का सख्ती से पालन कराया जा सके.
  • आवश्यक वस्तुएं जैसे दूध, पानी, बिजली, मेडिकल स्टोर्स, राशन दुकान, सब्जी और फल दुकान आदि आवश्यक सेवाओं की सुविधा नागरिकों को मिलती रहे.
  • कुछ लोग आवश्यक वस्तुओं की प्राप्ति और आपूर्ति की आड़ में अनावश्यक रूप से इधर-उधर घूम रहे हैं. इसके अलावा बहुत से स्वयंसेवी संगठन/वालेंटियर्स आदि समूह में घूम रहे हैं, जो कि ठीक नहीं है.
  • यह भी ध्यान रखा जाये कि लोग इन आवश्यकताओं की पूर्ति अपने निकटम दुकानों से ही करें, पूरे शहर में घूमते हुए न पाये जाएं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details