छत्तीसगढ़

chhattisgarh

DGP डीएम अवस्थी ने ली नक्सली अभियान की समीक्षा बैठक, वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए शामिल हुए SP

By

Published : May 23, 2020, 6:50 PM IST

DGP डीएम अवस्थी ने शनिवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए नक्सल अभियान को लेकर समीक्षा बैठक की. इसमें नक्सल प्रभावित जिलों के SP वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए शामिल हुए.

review meeting for anti-Naxal campaign
नक्सली अभियान की समीक्षा बैठक

रायपुर: लॉकडाउन के दौरान नक्सली घटनाएं बढ़ रही हैं. DGP डीएम अवस्थी ने शनिवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए नक्सल अभियान को लेकर समीक्षा बैठक की है. इसमें डीएम अवस्थी ने नक्सल प्रभावित जिलों के SP को आवश्यक निर्देश दिए हैं. DGP ने कहा कि नक्सलियों की मदद करने वालों पर कड़ी कार्रवाई करें, ताकि उनकी सप्लाई चेन टूट सके. इसके साथ ही इंटेलिजेंस से मिलने वाले इनपुट के आधार पर रणनीति बनाकर ऑपरेशन चलाए जाने के लिए भी निर्देशित किया है. बता दें कि इस समीक्षा बैठक में एडीजी अशोक जुनेजा, आईजी आनंद छाबड़ा समेत कई आलाधिकारी मौजूद थे.

नक्सली अभियान की समीक्षा बैठक

पढ़ें:बस्तर सांसद दीपक बैज को फोन पर जान से मारने की धमकी, जांच में जुटी पुलिस

बैठक में डीजीपी डीएम अवस्थी ने बताया कि नक्सल अभियान का रिव्यू किया गया है. समय-समय पर ये किया जाता है. बैठक में इस साल क्या-क्या हुआ और आगे अभियान कैसे चलाए जाएंगे, इस पर विस्तार से विचार किया गया है. बैठक का मुख्य मुद्दा था नक्सलियों का समर्थन करने वालों पर कार्रवाई तेज की जाए. नक्सलियों के शहरी नेटवर्क पर वार किया जाए. शहरी नेटवर्क को पूरी तरह से तोड़ा जाए, जैसे कांकेर में कार्रवाई की गई है, उसे उदाहरण की तरह लिया जाए.

सभी पुलिस अधीक्षकों को कहा गया है कि नक्सलियों की सप्लाई चेन शहरी नेटवर्क है, उन पर कड़ी कार्रवाई की जाए. बैठक में ये बात भी सामने आई है कि बस्तर इलाके में जो ऑपरेशन चले, उस दबाव के कारण राजनांदगांव में नक्सलियों का मूवमेंट बढ़ा था. वर्ष 2019 से 20 के बीच लगभग 12 से 13 बड़े कमांडर मारे जा चुके हैं. अभियान को अभी जारी रखने की जरूरत है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details