छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

रायपुर एयरपोर्ट को अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा बनाने की मांग

रायपुर एयरपोर्ट को इंटरनेशनल एयरपोर्ट बनाए जाने की मांग फिर उठ रही है. छत्तीसगढ़ चेंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज ने सोमवार को सांसद सुनील सोनी से मुलाकात की. चेंबर ने रायपुर एयरपोर्ट को इंटरनेशनल एयरपोर्ट बनाए जाने को लेकर सांसद सुनील सोनी को ज्ञापन सौंपा है.

Demand of Raipur airport an international airport
अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा बनाने की मांग

By

Published : May 15, 2023, 11:29 PM IST

रायपुर: प्रदेश के व्यापारियों, उद्योगपतियों, विद्यार्थियों, प्रोफेशनल और जन सामान्य को इंटरनेशनल एयरपोर्ट की सुविधा के लिए अन्य शहरों पर निर्भर रहना पड़ता है. देश के अन्य प्रमुख शहरों के बीच हवाई यात्रा का भी दबाव बढ़ता जा रहा है. यदि इंटरनेशनल एयरपोर्ट की सुविधा रायपुर स्थित हवाई अड्डे में मिल जाती है, तो अन्य शहरों के बीच इस दबाव को कम किया जा सकता है. छत्तीसगढ़ चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज के सदस्यों ने इस संबंध में रायपुर सांसद सुनील सोनी से मुलाकात की.

वर्ल्ड मैप में आ जाएगा रायपुर एयरपोर्ट: छत्तीसगढ़ चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज के प्रदेश अध्यक्ष अमर पारवानी ने बताया कि "चैंबर प्रतिनिधि मंडल ने सांसद सुनील सोनी से मुलाकात की. रायपुर के स्वामी विवेकानंद एयरपोर्ट को अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट बनाने हेतु ज्ञापन सौंपा. सांसद सुनील सोनी ने सकारात्मक विचार करते हुए उचित कदम उठाने की बात कही है."

  1. महंगाई, नोटबंदी , लॉकडाउन और बेरोजगारी मोदी सरकार की उपलब्धि: सीएम भूपेश बघेल
  2. रमन सिंह के पास साजिश के अलावा कोई काम नहीं : सीएम भूपेश बघेल
  3. Raipur: मुख्यमंत्री आवास में ग्रामीणों को भोजन कराएंगे सीएम भूपेश बघेल
  4. रमन सिंह के पास साजिश के अलावा कोई काम नहीं : सीएम भूपेश बघेल

छत्तीसगढ़ टूरिज्म को भी मिलेगा बढ़ावा: छत्तीसगढ़ प्रदेश एक उभरता हुआ विकासशील प्रदेश है, जिसने बहुत ही कम समय में राष्ट्रीय एवं अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपनी पहचान बनायी है. रायपुर के एयरपोर्ट को इंटरनेशनल एयरपोर्ट का दर्जा प्राप्त होने से प्रदेश वर्ल्ड मैप में आ जायेगा. इससे प्रदेश के टूरिज्म को भी बढ़ावा मिलेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details