छत्तीसगढ़

chhattisgarh

जेंडर चेंज कराने आए युवक की सर्जरी के दौरान मौत, परिजन का अस्पताल प्रबंधन पर गंभीर आरोप

By

Published : Oct 10, 2019, 4:39 PM IST

Updated : Oct 10, 2019, 4:58 PM IST

रायपुर के डीकेएस अस्पताल में डॉक्टरों की लारपवाही के कारण जेंडर चेंज के लिए ऑपरेशन करने गए युवक की मौत हो गई.

ट्रांसजेंडर की मौत

रायपुर: राजधानी का DKS अस्पताल एक बार फिर विवादों में है. अस्पताल के डाक्टरों पर आरोप है कि उनकी लापरवाही के कारण एक मरीज की जान चली गई. दरअसल, रायपुर के DKS अस्पताल में एक युवक ने अपना जेंडर चेंज कराया था. जिसकी इलाज के दौरान मौत हो गई है.

युवक के परिजन का आरोप है कि, डॉक्टरों की लापरवाही से युवक की मौत हुई है. वहीं बताया जा रहा है कि ऑपरेशन के दौरान डॉक्टर ने पेशाब नली निकालना भूल गए थे. जिसके कारण युवक को इन्फेक्शन हो गया था. परिजन युवक के शव का पोस्टमार्टम कराने के बाद आरोपी डाक्टरों के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहे हैं.

'सर्जन की गैरमौजूदगी में किया गया ऑपरेशन'
परिवारवालों ने बताया कि 'उन्होंने युवक को जेंडर चेंज कराने के लिए DKS अस्पताल में भर्ती कराया था. डॉक्टरों ने युवक का ऑपरेशन तो किया, लेकिन ऑपरेशन के दौरान यूरिन नली निकालना भूल गए. जिसकी वजह से अंदरुनी यूरिन रिसाव से इन्फेक्शन हो गया. जिसके बाद एक बार फिर युवक का ऑपरेशन करना पड़ा और इस दौरान उसकी मौत हो गई. अस्पताल प्रबंधन पर गंभीर आरोप लगाते हुए परिजनों ने कहा कि 'अस्पताल प्रबंधन ने प्लास्टिक सर्जन की गैरमौजूदगी में ऑपरेशन कर दिया था, जिसके कारण ये हादसा हुआ है'.

इंफेक्शन के डर के कारण हार्ट फेल होने से हुई है ट्रांसजेंडर की मौत

'हार्ट फेल से हुई है मौत'
इधर, अस्पताल प्रबंधन का कहना है कि 'युवक का एक साल पहले जेंडर ट्रांसप्लांट किया गया था. जिसके बाद कुछ दिन पहले उसके प्राइवेट पार्ट में इंफेक्शन हो गया था. अस्पताल प्रबंधन ने बताया कि इंफेक्शन का इलाज चल रहा था, इसी दौरान एक सर्जरी भी गई थी, लेकिन मरीज की मौत सर्जरी के कारण नहीं हुई है. उसकी मौत हार्ट फेल होने की वजह से हुई है'.

Last Updated : Oct 10, 2019, 4:58 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details