छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

रायपुर: दो भाइयों पर चाकू से जानलेवा हमला

टिकरापारा थाना क्षेत्र के मठपुरैना इलाके में दो भाइयों पर चाकूबाजी का गई है. वारदात को अंजाम देने के बाद से आरोपी मौके से फरार है.

By

Published : Jan 24, 2021, 2:32 PM IST

Deadly attack on two brothers with knife
दो भाइयों पर चाकू से जानलेवा हमला

रायपुर: राजधानी रायपुर में चाकूबाजी की वारदात दिनों-दिन बढ़ती जा रही है. टिकरापारा थाना क्षेत्र के मठपुरैना इलाके में दो भाइयों पर एक आरोपी ने चाकू से जानलेवा हमला कर दिया. हमले में दोनों भाई गंभीर रूप से घायल हो गए. जिसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया. वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपी युवक मौके से फरार हो गया. पुलिस ने आरोपी के खिलाफ हत्या की कोशिश करने का अपराध दर्ज कर लिया है. फिलहाल आरोपी की तलाश की जा रही है.

आरोपी का मान ललित जलक्षत्री बताया जा रहा है. शहर में इन दिनों चाकूबाजी की घटना बढ़ती जा रही है. इससे पहले सोमवार को राजधानी रायपुर में नाबालिग से प्रेम प्रसंग को लेकर दो युवक के बीच लड़ाई हो गई. इस दौरान एक युवक ने दूसरे युवक पर चाकू से हमला कर दिया. वारदात में एक युवक की मौके पर मौत हो गई.

ऑनलाइन खरीदे जा रहे चाकू

रायपुर पुलिस लगातार क्राइम को रोकने की दिशा में शहर के बदमाशों पर कार्रवाई कर रही है, बावजूद इसके जिले में चाकूबाजी की घटना और चाकू लेकर घूमने के मामले लगातार सामने आ रहे हैं. जिले में पिछले 2 महनों में चाकूबाजी के 7 से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं. जिनपर पुलिस ने कार्रवाई कर आरोपियों को जेल की सलाखों तक पहुंचाया है, लेकिन अभी भी शहर और आसपास के ग्रामीण इलाकों में कुछ असामाजिक तत्व खुलेआम चाकू लेकर घूम रहे हैं. ये अभी भी पुलिस के चुंगल से बाहर हैं. ये पुलिस के लिए चुनौती भी हैं. जानकारी के मुताबिक, जिले में चाकू की खरीदारी ऑनलाइन की जा रही है. जहां सस्ते में तरह-तरह के चाकू उपलब्ध हैं और घर पहुंच सेवाएं भी मिल रही है.

पढ़ें: राजधानी में चाकूबाजी: घंटों मशक्कत के बाद डॉक्टरों ने पेट से निकाला चाकू


बढ़ा अपराध का ग्राफ

  • बीते 6 महीनों में लूट की 41 और चाकूबाजी की 88 यानी कुल 129 वारदातों को अंजाम दिया जा चुका है.
  • 17 मामलों में पुलिस ने अब तक आरोपियों को गिरफ्तार तक नहीं किया है.

राजधानी रायपुर में चाकूबाजी की वारदात

  • 19 जनवरी को राजधानी रायपुर में प्रेमी ने प्रेमिका की सहेली पर चाकू से हमला कर दिया था. हमले के बाद से पीड़िता की हालत गंभीर बनी हुई है. उसका इलाज चल रहा है.
  • 18 जनवरी को राजधानी रायपुर में नाबालिग लड़की से प्रेम संबंध के कारण दो युवकों में विवाद हो गया था. विवाद इतना बढ़ गया कि आरोपी युवक ने दूसरे युवक की चाकू से गोदकर हत्या कर दी.
  • 18 जनवरी को रायपुर में एक युवक ने दूसरे युवक पर चाकू से हमला कर दिया. वारदात में आकाश राजपूत बुरी तरह घायल हुआ था. वारदात को अंजाम देने के बाद से आरोपी फरार है.
  • 24 दिसंबर को रायपुर बस स्टैंड के पास दो पक्षों में विवाद हुआ था. इस दौरान एक पक्ष ने दूसरे पक्ष पर चाकू से हमला कर दिया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details