छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

मेकाहारा में मानवता शर्मसार, बारिश में पड़ा रहा शव, कर्मचारियों ने छूने से किया इंकार

रायपुर के डॉ. भीमराव अंबेडकर स्मृति चिकित्सालय मेकाहारा में मानवता को शर्मसार करने वाली घटना सामने आई है. जहां शव तेज बारिश में शवगृह के बाहर पड़ा रहा, कर्मचारियों ने शव को छूने से इंकार कर दिया है. क्योंकि उनके पास पीपीई किट नहीं था.

By

Published : Jul 15, 2020, 9:36 PM IST

Updated : Jul 15, 2020, 10:12 PM IST

negligence of Mekahara hospital
मेकाहारा में मानवता शर्मसार

रायपुर : रायपुर के मेकाहारा में एक बार फिर मानवता को शर्मसार करने वाली घटना सामने आई है. जहां लावारिस शव तेज बारिश में मॉर्च्यूरी के बाहर पड़ा रहा, इतना ही नहीं बारिश थमने के बाद भी शव को किसी ने सुरक्षित जगह पर नहीं रखा. जानकारी के मुताबिक डॉ. भीमराव अंबेडकर स्मृति चिकित्सालय, मेकाहारा में कर्मचारियों ने शव छूने से इंकार कर दिया है. क्योंकि उनके पास पीपीई किट नहीं था.

मेकाहारा में मानवता शर्मसार

पीपीई किट पहने डॉक्टरों ने शव का पोस्टमार्टम किया और उसके बाद इस शव को शवगृह के बाहर कर दिया. लेकिन बाद में कर्मचारियों ने शव को ले जाने से इंकार कर दिया. कर्मचारी के द्वारा इस शव को ना ले जाने के कारण शव मॉर्च्यूरी के बाहर खुले में पड़ा रहा. इस बीच तेज बारिश हुई और लाश बारिश में भीगती रही. बाद में बारिश थम गई और हल्की धूप निकल आई उस दौरान भी किसी कर्मी ने इस शव को किनारे सुरक्षित जगह रखने की जहमत नहीं उठाई.

बारिश में पड़ा रहा शव

पढ़ें-बिलासपुर: पिता-पुत्र ने मिलकर की युवक की हत्या, आरोपी गिरफ्तार

स्वास्थ्य विभाग की कार्यप्रणाली पर सवाल

ETV भारत ने इस मामले को लेकर अस्पताल प्रबंधन से बात करने की कोशिश की, लेकिन किसी से संपर्क नहीं हो पाया. प्रदेश के सबसे बड़े अस्पताल में शव के साथ इस तरह के बर्ताव ने स्वास्थ्य विभाग की कार्यप्रणाली पर सवालिया निशान खड़े कर दिए हैं.

Last Updated : Jul 15, 2020, 10:12 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details