छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

बेटी ने मां और दो भाइयों के खिलाफ दर्ज कराई FIR

परिवारवालों की ओर से फर्जी तरीके से जमीन और मकान हथियाने के आलग-अलग मामले में पीड़िता ने शिकायत की है. पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

By

Published : Nov 28, 2019, 3:06 PM IST

FIR against mother and two brothers
मां और दो भाइयों के खिलाफ FIR दर्ज

रायपुर:फर्जी तरीके से जमीन और मकान हथियाने के दो अलग-अलग मामलों में FIR दर्ज हुई है. बेटी की शिकायत पर मां, भाइयों के साथ दो गवाहों के खिलाफ गोल बाजार थाने में धोखाधड़ी का केस दर्ज कराया है.

आरोप है कि रूपा के पिता मेघराज रूपरेला की 18 अक्टूबर 2018 को मौत होने के बाद उसके स्वामित्व की फाफाडीह में स्थित 3 हजार 751 वर्ग फीट परिवर्तित भूमि को हथियाने की कोशिश की गई. परिजन ने तहसील कार्यालय में मेघराज रूपरेला का अन्य कोई वारिश नहीं होने का झूठा शपथ पत्र देकर उसका नाम हटा कर अपने नाम पर जमीन का नामांतरण करा लिया था.

पढे़:मुख्यमंत्री और पूर्व मुख्यमंत्री ने प्रदेशवासियों को दी राजभाषा दिवस की शुभकामना

दो मामलों में केस दर्ज
पुलिस के मुताबिक फाफाडीह राम मंदिर वार्ड निवासी रूपा सावंत की रिपोर्ट पर उसकी मां शकुंतला रूपरेला, छोटे भाई डॉक्टर शैलेंद्र रूपरेला, डॉ. विजेंद्र रूपरेला और गवाह रमेश यादव के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज किया गया है. इसी तरह पुरैना विशाल नगर अमलीडीह स्थित 1 हजार 600 वर्ग फीट पर बने मकान को भी हथियाने के मामले में पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details