छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

भूपेश सरकार का बड़ा फैसला, धान खरीदी के लिए पंजीयन की तारीख 17 नवंबर तक बढ़ाई

छत्तीसगढ़ सरकार ने धान खरीदी को लेकर अहम फैसला लिया है. सरकार ने धान खरीदी के लिए किसानों के पंजीयन की तारीख बढ़ा दी है. अब 17 नवंबर तक किसान पंजीयन करा सकेंगे.

By

Published : Nov 10, 2020, 10:40 PM IST

Date of registration of paddy purchase in Chhattisgarh extended till November 17
धान खरीदी के पंजीयन की तारीख बढ़ी

रायपुर:धान खरीदी को लेकर छत्तीसगढ़ से बड़ी खबर है. प्रदेश सरकार ने धान खरीदी के लिए किसानों के पंजीयन की तारीख बढ़ा दी है. अब 17 नवंबर तक किसान पंजीयन करा सकेंगे.

सीएम भूपेश बघेल ने किसानों की सुविधाओं को देखते हुए खरीफ विपणन वर्ष 2020-21 में धान खरीदी के लिए किसानों की पंजीयन अवधि में एक सप्ताह की बढ़ोतरी कर दी है. अब 17 नवंबर तक किसानों का पंजीयन होगा. इस संबंध में मुख्यमंत्री से राज्यसभा सांसद छाया वर्मा, महिला एवं बाल विकास मंत्री अनिला भेंड़िया, विधायक सत्यनारायण शर्मा, कुलदीप जुनेजा, लखेश्वर बघेल, उत्तरी जांगड़े, प्रकाश नायक, भुवनेश्वर शोभाराम बघेल, कुंवर सिंह निषाद, विनोद सेवनलाल चंद्राकर के अलावा जगदीश, चंद्रशेखर शुक्ला, गणपत जांगड़े, अरुण भद्रा ने मुलाकात कर किसानों की अपेक्षाओं से अवगत कराते हुए अवधि बढ़ाने की मांग की थी.

जनप्रतिनिधियों ने पंजीयन प्रक्रिया से जुड़ी तकनीकी समस्याओं से भी मुख्यमंत्री को अवगत कराया, जिनका समाधान शीघ्रता से करने के निर्देश मुख्यमंत्री ने दिए हैं. सीएम बघेल ने अधिकारियों से कहा है कि किसानों को धान बेचने में किसी भी तरह की अड़चन का सामना न करना पड़े, इस बात का पूरा ध्यान रखा जाए.सरकार ने एक दिसंबर से धान खरीदी की तारीख तय की है. इसके लिए तैयारियां जोरों से चल रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details