छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

रायपुरः लॉकडाउन के उल्लंघन के आरोप में 27 लोगों पर केस दर्ज

छत्तीसगढ़ में लॉकडाउन के उल्लंघन और जानकारी छिपाने के आरोप में पिछले 24 घंटों के अंदर 27 लोगों पर केस दर्ज किया गया है.

By

Published : Apr 22, 2020, 3:13 PM IST

Crime registered in lockdown violation
लॉकडाउन का उल्लंघन करने पर केस दर्ज

रायपुर: लॉकडाउन, क्वॉरेंटाइन का उल्लंघन और जानकारी छिपाने के आरोप में छत्तीसगढ़ में पिछले 24 घंटों के अंदर 27 लोगों पर केस दर्ज किया गया है. कोरोना संक्रमण की रोकथाम करने के लिए देशभर में 25 मार्च से लॉकडाउन किया गया है, जो 3 मई तक जारी रहेगा. वहीं जरूरी सेवाओं को छोड़कर अन्य सभी दुकानों को बंद किया गया है. लॉकडाउन के दौरान शासन-प्रशासन की ओर से लोगों से घर में ही रहने की अपील की गई है, बावजूद इसके कई लोग लगातार निर्देशों का उल्लंघन कर रहे हैं.

अब पुलिस ने रायपुर में 4, गरियाबंद में 1, धमतरी में 2, महासमुंद में 1, बालोद में 1, बिलासपुर में 3, मुंगेली में 1, कोरबा में 6, बलरामपुर में 1, कोरिया में 6, सूरजपुर में 1 के ऊपर अपराध दर्ज किया गया है. पुलिस ने सभी पर आईपीसी की धारा 188, 269 और 270 के तहत केस दर्ज किया है.

पढ़ेंः-कोरोना संकट के बीच पीलिया का कहर, मरीजों की संख्या 430 के पार

कोरोना वायरस को वैश्विक महामारी घोषित किया गया है. इसके संक्रमण के आंकड़े तेजी से बढ़ रहे हैं. इस संक्रमण से विश्व में 24 लाख से ज्यादा लोग संक्रमित हो चुके हैं, वहीं 1 लाख 70 हजार से ज्यादा लोग मारे जा चुके हैं. भारत में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से बुधवार को जारी आंकड़ों के मुताबिक देश में कोविड-19 के मरीजों की संख्या 19 हजार 984 हो गई है. वहीं मृतकों की संख्या 640 तक जा पहुंची गई है. छ्त्तीसगढ़ में अब तक कुल 36 संक्रमित मरीज मिले हैं, जिनमें से 26 मरीज ठीक हो चुके हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details