छत्तीसगढ़

chhattisgarh

By

Published : Aug 5, 2019, 6:45 PM IST

Updated : Aug 5, 2019, 11:47 PM IST

ETV Bharat / state

फिरोज सिद्दीकी को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा

ब्लैकमेलिंग और वसूली के मामले में गिरफ्तार फिरोज सिद्दीकी और उसके भाई को कोर्ट ने 14 दिन के न्यायिक हिरासत पर लिया गया है.

फिरोज सिद्दीकी को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा

रायपुर: अंतागढ़ टेप कांड के मुख्य गवाह फिरोज सिद्दीकी और उसके भाई को ब्लैकमेलिंग और वसूली के मामले में गिरफ्तार किया गया है, जिसके बेल को कोर्ट ने ठुकराते हुए 14 दिन के न्यायिक हिरासत पर भेजने का आदेश दिया है.

फिरोज सिद्दीकी को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा

बता दें कि सिविल लाइन पुलिस ने फिरोज सिद्दीकी को कोर्ट में पेश कर तीन दिन की रिमांड में लेकर पूछताछ कर रही थी, लेकिन पूछताछ में कोई अहम खुलासा नहीं हो सका था.

पढ़ें : अंतागढ़ टेप कांड : फिरोज सिद्दीकी को सीजेएम कोर्ट में किया गया पेश

14 दिन के न्यायिक हिरासत पर दोनों सिद्दीकी
इसी क्रम में रविवार को सिविल लाइन पुलिस ने फिरोज के भाई रईस सिद्दीकी को गिरफ्तार किया था, जहां रईस सिद्दीकी से हिरासत में लेकर करीब 10 घंटे तक कड़ी पूछताछ की गई थी, जिसके बाद ब्लैकमेलिंग मामले में गिरफ्तार फिरोज सिद्दीकी और उसके भाई को 14 दिन के न्यायिक हिरासत पर भेजा गया है.

परिवार को किया जा रहा है प्रताड़ित : फिरोज
इस दौरान फिरोज ने कहा कि पप्पू फरिश्ता ने राजनीतिक द्वेष के चलते मुझे और मेरे भाई रईस सिद्दीकी को फंसाया है. साथ ही पूरे परिवार को प्रताड़ित भी किया जा रहा है. वहीं दूसरी तरफ फिरोज सिद्दीकी के वकील शाहिद सिद्दीकी का कहना है कि गंभीर प्रवृत्ति का अपराध मानते हुए सीजीएम कोर्ट ने बेल एप्लीकेशन को खारिज कर दिया है.

सुरक्षा और स्वास्थ्य का रखा जाएगा ध्यान
मामले को लेकर कोर्ट ने जेल में सुरक्षा और स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए एक ज्ञापन भी जारी किया है. कोर्ट ने सिविल लाइन के टीआई मोहसिन खान को अवमानना मामले में जवाब के लिए आदेशित किया है. 8 अगस्त तक जवाब मांगा गया. साथ ही पुलिस रिमांड में फिरोज सिद्दीकी को 3 दिनों तक रखे गए सीसीटीवी फुटेज सुरक्षित रखने के लिए भी कहा गया है.

Last Updated : Aug 5, 2019, 11:47 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details