छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

रायपुर: दंपति ने डॉक्टर पर लगाया इलाज में लापरवाही बरतने और प्रताड़ित करने का आरोप

राजधानी रायपुर के एक डॉक्टर पर एक दंपति ने इलाज में लापरवाही बरतने और प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है. पीड़ित दंपति ने इसकी शिकायत राजधानी के सिविल लाइन थाने में की है.

By

Published : Dec 18, 2020, 8:50 PM IST

Updated : Dec 18, 2020, 11:14 PM IST

negligence in treatment
डॉक्टर पर इलाज में लापरवाही का आरोप

रायपुर: राजधानी रायपुर के सिविल लाइन थाने में एक व्यक्ति ने डॉक्टर पर इलाज में लापरवाही बरतने और प्रताड़ित करने की शिकायत दर्ज कराई है. पीड़ित ने संतान की चाह में इलाज कराने के लिए राजधानी के अशोका सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल में डेढ़ साल तक इलाज करवाया. जहां पर डॉक्टर ने मां को खतरा बताते हुए 3 शिशुओं का गर्भपात करा दिया. जिसके बाद पीड़ित शिकायत लेकर थाने पहुंचा, वहीं इस मामले में सिविल लाइन पुलिस का कहना है कि, शिकायत प्राप्त हुई है. जांच के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी.

डॉक्टर पर इलाज में लापरवाही का आरोप

पीड़ित दंपति सरगुजा एसपी और थाने के चक्कर भी काट चुका है. जहां से उसे रायपुर भेज दिया गया. अंबिकापुर निवासी संजय सोनी ने मीडिया को बताया कि 9 साल पहले उनकी शादी हुई थी और उनकी कोई संतान नहीं थी. जिसके कारण उन्होंने राजधानी रायपुर के अशोका सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल में टेस्ट ट्यूब पद्धति से संतान की चाहत में डॉ. सुरेश अग्रवाल से संपर्क किया. जिसके बाद डॉक्टर ने आश्वस्त किया कि इस पद्धति से इलाज कराने के बाद आप बच्चा घर लेकर जा सकेंगे. इसके लिए कुछ महीने इलाज कराना पड़ेगा. 3 महीने तक इलाज चलने के बाद महिला गर्भवती भी हुई, लेकिन डॉक्टर ने मां को खतरा बताते हुए 1 बच्चे का गर्भपात करा दिया.

पढ़ें-बुजुर्ग पिता के सिर पर नशेड़ी बेटे ने ब्लेड से किया वार, उपचार के दौरान हुई मौत

छह लाख रुपए हुए खर्च

कुछ महीने बीतने के बाद डॉक्टर सुरेश अग्रवाल की पत्नी स्मिता अग्रवाल जो खुद डॉक्टर होने का दावा करती है, उन्होंने इक्सी और हेचिंग तकनीक से संतान दिलाने का झांसा दिया. इसके लिए अस्पताल प्रबंधन के द्वारा डेढ़ लाख रुपये की मांग की गई. संतान प्राप्ति की चाह में दंपति ने एक और चांस ले लिया. कुछ महीने के बाद गर्भ भी ठहर गया. सोनोग्राफी रिपोर्ट से पता चला कि 2 बच्चे पेट में है. इसके बाद डॉक्टर ने फिर से मां को खतरा बताते हुए दोनों बच्चों का गर्भपात करा दिया. इस तरह से पीड़ित दंपति ने अब तक इलाज में 6 लाख रुपए खर्च कर दिए. पीड़ित ने अपना मकान भी बेच दिया है और अब उसे मजबूरन अपने ससुराल में रहना पड़ रहा है.

Last Updated : Dec 18, 2020, 11:14 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details