छत्तीसगढ़

chhattisgarh

रायपुर: कोविड-19 मोबाइल यूनिट के जरिए की जा रही कोरोना की जांच

By

Published : Jul 15, 2020, 6:36 PM IST

निगम प्रशासन ने कोरोना के बढ़ते केस को देखते हुए जगह-जगह कैंप लगाकर कोविड-19 मोबाइल टेस्टिंग यूनिट शुरू की है. जिसकी मदद से लोगों की कोरोना जांच के लिए सैंपल लिए जा रहे हैं.

covid-19 Mobile Unit
कोविड-19 मोबाइल यूनिट

रायपुर: कोरोना वायरस से बचाव और नियंत्रण के लिए शासन-प्रशासन लगातार प्रयासरत है. प्रदेश में कोरोना संक्रमितों की संख्या तेजी से बढ़ रही है. डॉक्टर्स, स्वास्थ्यकर्मी, पुलिसकर्मी से लेकर विधायक तक कोरोना वायरस की चपेट में आ चुके हैं.

कोविड-19 मोबाइल यूनिट

वहीं निगम प्रशासन ने कोरोना के बढ़ते केस को देखते हुए जगह-जगह कैंप लगाकर कोविड-19 मोबाइल टेस्टिंग यूनिट शुरू की है. जिसकी मदद से लोगों की कोरोना जांच के लिए सैंपल लिए जा रहे हैं. यह टेस्टिंग यूनिट शहरों में जगह-जगह जाकर लोगों का सैंपल कलेक्ट कर रही है.

कोविड-19 मोबाइल यूनिट

निगम प्रशासन की टीम में जोन कमिश्नर चंदन शर्मा, दिलीप साहू, आर पटेल, भूषण ठाकुर, दिलीप भारती शामिल हैं. डगनिया बाजार में कैंप लगाकर कोविड-19 मोबाइल टेस्टिंग यूनिट लगाई गई. दुकान संचालक, बाल काटने वाले, सफाईकर्मी, होटल संचालकों और सब्जी बेचने वाले लोगों की जांच की गई. जो ज्यादातर लोगों के संपर्क में रहते है. जिससे कोरोना संक्रमण के ज्यादा आसार हैं. अगर समय रहते संक्रमितों का पता लगाकर उचित इलाज किया जाए तो कोरोना संक्रमण की चेन को तोड़ा जा सकता है.

पढ़ें-कवर्धा: मास्क न लगाने वाले 1 हजार 102 लोगों से वसूले गए 1 लाख 10 हजार 330 रुपये

एसडीएम संदीप अग्रवाल ने बताया की अब कोरोना संक्रमितों की संख्या तेजी से बढ़ रही है. अभी कुछ केस ऐसे आए हैं जिसमे होटल संचालक, सब्जी विक्रेता भी कोरोना संक्रमित पाए गए थे. जिनके संपर्क में रोज सैकड़ो लोग आते हैं, ऐसे लोगों का समय रहते कोरोना टेस्ट करना अनिवार्य है. जिनका सैंपल लिया गया है, उनकी रिपोर्ट एक दो दिन में आने की संभावना है और अभी शहर में लगातार इस तरह से कोरोना की टेस्टिंग जारी रहेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details