छत्तीसगढ़

chhattisgarh

रायपुर के जिन स्कूलों में पहुचे शिक्षा मंत्री वहां टूटा कोरोना प्रोटोकॉल, भारी पड़ सकती है ऐसी लापरवाही

By

Published : Aug 2, 2021, 7:03 PM IST

Updated : Aug 2, 2021, 11:15 PM IST

छत्तीसगढ़ में कोरोना संक्रमण के बीच लगभग डेढ़ साल बाद आज प्रदेश में स्कूल खुले हैं. इस दौरान बच्चों में बच्चों में काफी उत्साह देखा गया. वहीं दूसरी ओर खुद, स्कूल शिक्षा मंत्री और अफसर खुलेआम कोरोना गाइडलाइन का उल्लंघन करते नजर आए .

corona protocol
स्कूली बच्चे

रायपुर:कोरोना संक्रमण के बीच लगभग डेढ़ साल बाद आज प्रदेश में स्कूल खुले हैं. इस दौरान बच्चों में बच्चों में काफी उत्साह देखा गया. स्कूल शिक्षा मंत्री डॉक्टर प्रेमसाय सिंह टेकाम ने डेढ़ साल बाद स्कूल खुलने पर राजधानी के कई स्कूलों का जायजा लिया. लेकिन एक ओर जहां शासन-प्रशासन ने कोरोना गाइड लाइन का पालन करते हुए स्कूलों के संचालन ली अनुमति दी है. तो वहीं दूसरी ओर खुद, स्कूल शिक्षा मंत्री और अफसर खुलेआम कोरोना गाइडलाइन का उल्लंघन करते नजर आए .

रायपुर के जिन स्कूलों में पहुचे शिक्षा मंत्री वहां टूटा कोरोना प्रोटोकॉल

मंत्री के स्वागत के लिए घंटों इंतजार करते रहे स्कूली बच्चे

डेढ़ साल बाद स्कूल खुलने के दौरान स्कूल शिक्षा मंत्री सुबह से ही स्कूलों का दौरा करने निकले थे. इस दौरान आमापारा स्थित स्वामी आत्मनन्द आर डी तिवारी स्कूल के प्रबंधन ने मंत्री के स्वागत के लिए नन्हें बच्चों के हाथों में फूल और माला थमाकर उन्हें घंटों खड़ा रखा. इस दौरान नन्हें बच्चे मंत्री जी के इंतजार में भूखे प्यासे लगभग 1 घटे तक खड़े रहे.

रायपुर में लगभग दो साल बाद खुले स्कूल, ऐसे हुई पहले दिन पढ़ाई

मंत्री के साथ पहुचे नेताओं और अधिकारियों पर प्रोटोकॉल तोड़ने का आरोप

शासन और प्रशासन लगातार लोगों से अपील कर रहा है कि, कोरोना प्रोटोकॉल का पालन किया जाए. लेकिन निरीक्षण में निकले मंत्री के साथ निकले कई अधिकारियों और नेताओं ने इन नियमों को धता बताते हुए खुद ही कोरोना गाइडलाइन का उल्लंघन किया. आप स्कूल के इस समारोह की तस्वीरों में यह साफ देख सकते हैं. स्कूल के बाहर खड़े छोटे बच्चे बिना मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग के नजर आए. जो काफी चिंता की बात है.

बस्तर के शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में खुले स्कूल, बच्चों में पढ़ाई को लेकर खुशी

सोशल डिस्टेंसिंग की उड़ी धज्जियां

आमापारा स्थित स्वामी आत्मानंद स्कूल पहुचे स्कूल शिक्षा मंत्री ने , दीप प्रज्वलन कर कार्यक्रम की शुरुआत की. इस दौरान बच्चे हॉल में एक साथ बैठे नजर आए. कोरोना संक्रमण से बचने के लिए शिक्षा विभाग ने स्कूलों में असेंबली करने की अनुमति नहीं दी है. लेकिन मंत्री के कार्यक्रम में पहुंचने को लेकर, बच्चों को एक हॉल में बैठाया गया. जहां बच्चे आस-पास बैठे नजर आए और इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ती दिखी.

कोरोना काल के डेढ साल के लंबे अंतराल के बाद स्कूल खुलने से स्कूलों में रौनक लौटी है. लेकिन प्रदेश के शिक्षा मंत्री के स्कूल में जायजा कार्यक्रम के दौरान कोरोना प्रोटोकॉल टूटता दिखाई दिया. जो कोरोना की संभावित तीसरी लहर के लिए काफी खतरनाक साबित हो सकता है.

Last Updated : Aug 2, 2021, 11:15 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details