छत्तीसगढ़

chhattisgarh

प्रदेश में कम हो रहे कोरोना मरीज, औसत रिकवरी रेट हुआ 92%

By

Published : May 24, 2021, 11:02 PM IST

Updated : May 25, 2021, 9:55 AM IST

छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामले अब धीरे-धीरे कम होते जा रहे हैं. प्रदेश में अब लॉकडाउन का असर दिख रहा है. सोमवार को प्रदेश में 4 हजार 209 कोरोना मरीजों की पहचान हुई है.

Corona figures in Chhattisgarh
छत्तीसगढ़ में कोरोना के आंकड़े

रायपुर: छत्तीसगढ़ में कोरोना संक्रमित मरीजों के आंकड़े लगातार कम होते हुए नजर आ रहे हैं. सोमवार को प्रदेश में 4209 कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं. वहीं कोरोना से मरने वाले लोगों के भी आंकड़े लगातार कम हो रहे हैं. सोमवार को प्रदेश में 60 कोरोना संक्रमित मरीजों की मौत हुई है. वहीं सर्वाधिक रायगढ़ में 9 लोगों की मौत हुई है जबकि रायपुर और दुर्ग में पांच पांच लोगों की मौत कोरोना से हुई है. सोमवार को प्रदेश में 74,584 लोगो का कोरोना टेस्ट किया गया.

छत्तीसगढ़ में कोरोना के आंकड़े

ग्रामीण इलाकों में बढ़े कोरोना के मामले

दूसरी लहर की शुरुआत में जहां बिलासपुर , दुर्ग और रायपुर में सबसे ज्यादा कोरोना संक्रमित मरीज मिल रहे थे. वहीं अब यह आंकड़ा सरगुजा की तरफ बढ़ता नज़र आ रहा है. प्रदेश में सबसे ज्यादा संक्रमित मरीजों की संख्या कोरिया में मिली है. कोरिया में कुल 423 मरीज मिले हैं . जबकि सूरजपुर में 328 , सरगुजा में 334 और बलरामपुर में 303 संक्रमित मरीज मिले हैं. वहीं अब रायपुर , दुर्ग और बिलासपुर में लगातार मरीज कम होते हुए नजर आ रहे हैं.

छत्तीसगढ़ में कोरोना के आंकड़े

प्रदेश की औसत रिकवरी दर भी बढ़कर 92 प्रतिशत हुई

प्रदेश के सभी जिलों में पिछले एक सप्ताह में रिकवरी दर में बढ़ोतरी हुई है. सभी जिलों में कोरोना से स्वस्थ होने वाले मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है. प्रदेश की औसत रिकवरी दर में भी पिछले सप्ताह की तुलना में पांच प्रतिशत की वृद्धि हुई है. राज्य में अब रिकवरी दर बढ़कर 92% पहुंच गई है.

Last Updated : May 25, 2021, 9:55 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details