छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

छत्तीसगढ़ में कोरोना संक्रमण: बीते 24 घंटे में मिले 1886 संक्रमित, 29 की गई जान

छत्तीसगढ़ में कोरोना संक्रमण के बीच थोड़ी राहत की खबर आई है. छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर जो कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर में हॉटस्पॉट बना था, बीते 24 घंटे में यहां कोई मौत नहीं दर्ज की गई है. करीब 40 दिनों में आज पहली बार यहां कोई मौत दर्ज नहीं की गई है.

By

Published : Jun 1, 2021, 10:52 PM IST

छत्तीसगढ़ में कोरोना के आंकड़े
छत्तीसगढ़ में कोरोना के आंकड़े

रायपुर: छत्तीसगढ़ में लगातार कोरोना संक्रमित मरीजों के आंकड़े सुधारते जा रहे हैं. प्रदेश में पॉजिटिविटी दर भी लगातार घट रहा है. 1 जून को प्रदेश में पॉजिटिविटी दर 3.1 फीसदी है. आज प्रदेश में 1886 कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं. बीते 24 घंटे में 29 लोगों की मौत कोरोना संक्रमण से हुई है.

छत्तीसगढ़ में हर दिन कोरोना से होने वाली मौतों के आंकड़े भी कम होते हुए नजर आ रहे हैं. आज प्रदेश में सर्वाधिक कोरोना संक्रमित मरीज 177 रायगढ़ में मिले हैं. सूरजपुर और सरगुजा में 126-126 संक्रमित मिले हैं. जशपुर में 117 संक्रमित मरीज मिले हैं. बीते 24 घंटे में सबसे ज्यादा 6 लोगों की मौत रायगढ़ जिले में हुई है.

छत्तीसगढ़ में कोरोना के आंकड़े

औसत रिकवरी दर 95 फीसदी

कोरोना की दूसरी लहर में संक्रमण का हॉटस्पाट रहे रायपुर से आज राहत भरी खबर आई है. पूरे रायपुर जिले में बीते 24 घंटे में एक भी मरीज की मौत नहीं हुई है. छत्तीसगढ़ में पिछले सप्ताह की तुलना में रिकवरी दर 3 फीसदी बढ़ा है. पिछले सप्ताह 92 फीसदी प्रदेश में रिकवरी दर था, जो 31 मई की स्थिति में यह 95 फीसदी हो गया है. 25 जिलों में 90 फीसदी से ज्यादा रिकवरी रेट दर्ज की गई है. सुकमा और राजनंदगांव में 98-98 फीसदी, रायपुर और बिलासपुर में 97-97 फीसदी, कबीरधाम, कांकेर, बालोद, कोरबा, दंतेवाड़ा और बेमेतरा में 96-96 फीसदी रिकवरी रेट दर्ज की गई है.

कई जिलों में बढ़ाया गया लॉकडाउन

छत्तीसगढ़ में कुछ जिलों को छोड़कर 1 जून से लॉकडाउन खत्म हो गया है. हालांकि, बलौदा बाजार, कांकेर, रायगढ़, सूरजपुर के साथ कुछ और जिलों में अभी लॉकडाउन जारी रखने का फैसला लिया गया है. कांकेर जिले में भी 15 जून तक लॉकडाउन बढ़ा दिया गया है. बलौदा बाजार जिले में 13 जून सुबह 6 बजे तक लॉकडाउन को आगे बढ़ा दिया गया है. कलेक्टर ने जिले में लॉकडाउन को 7वीं बार बढ़या है. हालांकि इस बार सभी दुकानों और कार्यलय को एक निर्धारित समय सीमा के साथ खोलने की अनुमति दी है. जिले की सभी दुकानें सुबह 7 बजे से शाम 6 बजे तक खुलेंगी. सूरजपुर जिले में लॉकडाउन 10 जून तक के लिए बढ़ा गया है. सूरजपुर जिला कलेक्टर के आदेश पर जिले में एक बार फिर से लॉकडाउन को बढ़ा दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details