छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

ईश्वर की कैबिनेट में नारी शक्ति को दिए गए महत्वपूर्ण विभाग: रमन सिंह

राजपूत एकता मंच के कार्यक्रम में पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह पहुंचे. जहां उन्होंने नारी शक्ति को लेकर कहा कि आज देश दुनिया में महिलाओं का सम्मान बढ़ा है.

By

Published : Oct 20, 2019, 10:29 PM IST

ईश्वर की कैबिनेट में नारी शक्ति

रायपुर: छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह राजपूत एकता मंच के राज्य स्तरीय क्षत्रिय दशहरा मिलन समारोह में शामिल हुए. कार्यक्रम में प्रदेश के विभिन्न जिलों और कुछ अन्य राज्य सेल आए समाज के लोग मौजूद रहे. बता दें कि इस पूरे कार्यक्रम को आयोजन की तैयारियों से लेकर मंच संचालन तक की कमान महिलाओं के हाथ में रही.

कार्यक्रम के दौरान रमन सिंह ने कहा कि 'आज देश दुनिया में महिलाओं का सम्मान बढ़ा है. हमने उनको देवता के तुल्य माना है और दुनिया की पहली कैबिनेट जब बना तब ईश्वर ने अपनी कैबिनेट में नारी शक्ति को महत्व दिया. ईश्वर ने रक्षा मंत्री दुर्गा माता को बनाया, शिक्षा मंत्री सरस्वती माता को बनाया, वित्त मंत्री लक्ष्मी माता को बनाया.

रक्षा की जवाबदारी राजपूतों के हाथ
वहीं रमन ने कहा कि 'आज हम भूलते जा रहे हैं कि किसके वंशज हैं, हमारी जवाबदारी क्या है. यदि इतिहास के पन्नों को पलट कर देखें, तो इस देश की रक्षा की जवाबदारी राजपूतों के हाथ में थी और आज भी है हम अपना बोध करना भूल जाते हैं.

समाज से जुड़े नेता मंत्री मौजूद रहे
बता दें कि प्रतिवर्ष राजपूत समाज की ओर से दशहरा मिलन कार्यक्रम का आयोजन किया जाता है, जिसमें समाज से जुड़े नेता मंत्री विधायक सहित कई गणमान्य जन उपस्थित होते हैं. इस दौरान उनके सम्मान के साथ ही समाज उत्थान सहित प्रदेश और देश के विकास के लिए किए जाने वाले कार्यों पर भी चर्चा की जाती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details