छत्तीसगढ़

chhattisgarh

By

Published : Nov 20, 2021, 7:35 AM IST

Updated : Nov 20, 2021, 7:22 PM IST

ETV Bharat / state

BIG BREAKING : दिल्ली से लौटे सीएम भूपेश बघेल, बोले-छत्तीसगढ़ के लिए आज बहुत बड़ा दिन

breaking news
ब्रेकिंग न्यूज

19:21 November 20

दिल्ली से लौटे सीएम भूपेश बघेल, बोले-छत्तीसगढ़ के लिए आज बहुत बड़ा दिन

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल दिल्ली से लौट आए हैं. रायपुर एयरपोर्ट पर कार्यकर्ताओं ने उनका भव्य स्वागत किया. इस दौरान सीएम बघेल ने कहा कि छत्तीसगढ़ के लिए आज बहुत बड़ा दिन है. राष्ट्रपति के हाथों पुरस्कार मिला है. इसके लिए मैं सभी को बधाई देता हूँ. छत्तीसगढ़ की जनता को बधाई देता हूं.

16:04 November 20

जांजगीर चांपा में दिनदहाड़े तुस्मा के पंच की नृशंस हत्या

जांजगीर चांपा जिले में तुस्मा के पंच भागवत साहू की आरोपियों ने दिनदहाड़े नृशंस हत्या कर दी. हत्या का आरोपी गांव का ही सोहित केवट और सुनील केवट है. बताया जाता है कि यह जघन्य हत्या जमीन की खरीद-बिक्री के लेनदेन को लेकर हुई है. सबेरिया डेरा अटल चौक के पास धारदार लोहे के कत्ता से गले एवं सिर में वार कर आरोपियों ने पंच की हत्या की है. हत्या के बाद दोनों आरोपी गांव में बनी पानी टंकी पर चढ़ गए हैं. बहरहाल पुलिस दोनों को टंकी से उतारने में जुटी हुई है.

15:44 November 20

महिलाओं के बाथरूम में हिडेन कैमरा लगा अश्वील वीडियो बनाने का आरोपी मकान मालिक का दामाद गिरफ्तार

कांकेर में एक किराए के मकान के बाथरूम में हिडन कैमरा लगाकर युवक अश्लील वीडियो बना रहा था. इसकी शिकायत महिलाओं ने कोतवाली थाने में की और मामला दर्ज कराया. आरोपी युवक किराए के कमरे में रह रही कामकाजी और पढ़ाई करने वाली महिलाओं के कॉमन बाथरूम में हिडन कैमरा लगाकर अश्लील वीडियो बना रहा था. बहरहाल पुलिस ने आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया है. वह मकान मालिक का दामाद है.

13:24 November 20

नौकरी का झांसा देकर धोखाधड़ी करने वाला आरोपी गिरफ्तार

शासकीय नौकरी लगाने का झांसा देकर धोखाधड़ी करने वाला आरोपी गिरफ्तार हुआ है. आरोपी दिलीप कुमार टांडिया पूर्व में रेल्वे पटरी बिछाने का काम पेटी ठेकेदार करता था. आरोपी अपने मौसेरा भाई प्रिंस शरद के साथ मिलकर शासकीय नौकरी लगाने के नाम से रकम ऐठने की योजना बना रहा था. राजधानी के तेलीबांधा थाना का मामला है. 

12:40 November 20

रायपुर में दो आईपीएस अफसरों प्रोफार्मा नहीं पदोन्नति

रायपुर में दो आईपीएस अफसरों को प्रोफार्मा पदोन्नति नहीं है. दोनों आईपीएस 2007 से और 2008 से प्रतिनियुक्ति पर चल रहे हैं. वहीं डेपुटेशन पर चल रहे 3 आईपीएस को राज्य सरकार ने प्रोफार्मा पदोन्नति दी. इसमें से 2 आईपीएस डीआईजी पे स्केल पर प्रमोट हुए हैं. छत्तीसगढ़ गृह विभाग ने आदेश जारी किया है. 

12:26 November 20

1 से 10 लाख की आबादी: अंबिकापुर देश का दूसरा स्वच्छ शहर

1 से 10 लाख की आबादी: अंबिकापुर देश का दूसरा स्वच्छ शहर

स्वच्छता सर्वेक्षण 2021 के परिणाम में अम्बिकापुर को अपनी कैटेगरी में देश में दूसरे सबसे स्वच्छ शहर का खिताब मिला है. ओवरऑल बड़े शहरों की तुलना में अम्बिकापुर का 6 वां स्थान है. छत्तीसगढ़ में अम्बिकापुर और पाटन को ही 5 स्टार रेटिंग मिली है. दिल्ली एनसीआर को 1 से 10 लाख वाले शहरों में पहला स्थान मिला है. वाटर प्लस की रैंकिंग में अम्बिकापुर में सीवरेज सिस्टम नहीं होने के कारण 250 अंक कटे हैं. 6000 अंकों में 5148 नंबर पाकर अम्बिकापुर को दूसरा स्थान मिला है. पहले पायदान में दिल्ली को 5300 अंक मिले हैं.

12:11 November 20

गलती से किसान के खाते में 2 लाख की वजह आये 20 लाख रुपये

बैंक की गलती से किसान के खाते में आये 20 लाख रुपये. 2 लाख की जगह बैंक ने गलती से 20 लाख ट्रांसफर कर दिए. किसान खुश होकर पैसों का उपयोग करता रहा. जब बैंक नींद से जागा उस वक्त 14 लाख रूपये किसान खर्च कर चुका था. उद्ध्यानिकी विभाग से पैक हाउस बनाने के लिये किसान को सब्सिडी मिली थी. अब पैसा वापसी के लिये बैंककर्मी किसान के घर के चक्कर काट रहे हैं.  

12:04 November 20

राष्ट्रपति कोविंद के हाथों सीएम बघेल ने ग्रहण किया स्वच्छता अवार्ड

छत्तीसगढ़ को देश के सबसे स्वच्छ राज्य की श्रेणी में पुरस्कृत किया गया है. राष्ट्रपति के हाथों मुख्यमंत्री बघेल ने स्वच्छता अवार्ड ग्रहण किया.  नई दिल्ली के विज्ञान भवन में आयोजित स्वच्छ अमृत महोत्सव में ये पुरस्कार दिया गया. छत्तीसगढ़ के सर्वाधिक 61 निकायों को स्वच्छता पुरस्कार मिला है.  

07:29 November 20

BIG BREAKING : जांजगीर चांपा में दिनदहाड़े तुस्मा के पंच की नृशंस हत्या

कांग्रेस तीनों केंद्रीय कृषि कानूनों को निरस्त किए जाने के फैसले के मद्देनजर आज पूरे देश में किसान विजय दिवस मनाएगी. कांग्रेस जगह-जगह सभाओं का आयोजन करेगी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्र के नाम अपने संबोधन में तीनों कृषि कानूनों को निरस्त करने के निर्णय की घोषणा करते हुए शुक्रवार को कहा कि संसद के आगामी सत्र में इसके लिए समुचित विधायी उपाय किए जाएंगे.

Last Updated : Nov 20, 2021, 7:22 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details