छत्तीसगढ़

chhattisgarh

रमन राज में अपराधी अपराध कर जेल नहीं बल्कि BJP में जाते थे: कांग्रेस

By

Published : Feb 1, 2021, 5:40 AM IST

पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह ने ट्वीट कर कांग्रेस पर निशाना साधा था. कहा था कि 'सावधान! छत्तीसगढ़ में जंगल राज पॉर्ट-2 शुरू हो गया है. कांग्रेस सरकार में चोरी, डकैती, हत्या, अपहरण, लूट करने वाले अपराधियों को खुली छूट है. इस पर कांग्रेस ने रमन सिंह पर तगड़ा प्रहार किया है. कहा कि रमन सिंह के पास कोई कामधाम नहीं है. रमन को जनता और बीजेपी ने नकार दिया है.

congress-targeted-former-chief-minister-raman-singh-tweet-in-raipur
रमन सिंह और प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर

रायपुर: पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह के ट्वीट पर कांग्रेस ने प्रतिक्रिया दी है. प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि रमन सिंह के पास कोई कामधाम नहीं है. भाजपा में भी उन्हें कोई बड़ी राजनीतिक जिम्मेदारी नहीं मिली है. छत्तीसगढ़ के किसान मजदूर आमजनता ने भी उनको नकार दिया है. भाजपा के नेता और कार्यकर्ताओं ने भी उनसे किनारा कर लिया है.

रमन सिंह ने ट्वीट कर कांग्रेस पर निशाना साधा

पढ़ें: सीएम बघेल ने रमन सिंह पर कसा तंज - कहा रमन सिंह हैं 'नकली किसान'

धनंजय सिंह ने कहा कि रमन सिंह खाली बैठे अपने 15 साल के कार्यकाल की घटनाओं याद कर रहे हैं. कैसे उस दौरान अपराधी गंभीर से गंभीर अपराध कर जेल नहीं बल्कि भाजपा में चले जाते थे. कानूनी कार्रवाई से बचते थे. पीड़ितों के एफआईआर दर्ज नहीं होती थी. थाना से उनको भगा दिया जाता था. चारों तरफ अराजकता का माहौल था. गुंडा-बदमाश बेख़ौफ होकर घूमते थे. आमजनता डरी सहमी रहती थी.

प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर

पढ़ें: 'झीरम हमले में तत्कालीन मुख्यमंत्री और मंत्रियों का हाथ'

रमन सरकार में 15 साल तक अपराध

रमन सरकार के संरक्षण में 15 साल तक मानव तस्कर, ड्रग तस्कर, रेत माफिया, चिटफंड घोटालेबाज, नकली दवाई सप्लायर, भू माफिया, शराब तस्कर फलते फूलते रहे हैं. भाजपा से जुड़े लोग थानों में घुसकर मारपीट करते थे. थानों में बंद अवैध उगाही करने वालों और शराब गांजा तस्करों को छुड़ाकर ले जाते थे. पुलिस मूकदर्शक बने देखते रहती थी. रमन सरकार में भाजपा से जुड़े अपराधियों को संरक्षण मिलता रहा है. बेकसूर पुलिस वालों को ट्रांसफर की यातनाएं झेलनी पड़ती रही है.

नाकामी के कारण झीरम घाटी नक्सली कांड
प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि रमन सरकार की नाकामी के कारण झीरम घाटी नक्सली कांड हुआ. जिसमें कांग्रेस के प्रथम पंक्ति के नेताओं और सुरक्षा कर्मियों की शहादत हुई. ट्रेन अपहरण की घटनाएं हुई. माताओं एवं बहनों से चैन स्कैनिंग लूटपाट की घटनाएं हुई. बैंक रॉबरी, उठाई गिरी आम बात हो गई थी. अपराधियों पर पुलिस का खौफ नहीं था. बल्कि पुलिस भाजपा के गुंडों से डरती रही है.

ओपी गुप्ता के खिलाफ चार साल तक FIR नहीं

रमन सिंह के मुख्यमंत्री रहते उनके ओएसडी रेपिस्ट ओपी गुप्ता के खिलाफ चार साल तक पीड़िता के एफआईआर दर्ज नहीं हुए. अनेक घटनाएं उस दौरान हुई. जिसमें अपराधियों को बचाने में रमन सरकार का संरक्षण रहा है. प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के सरकार में छत्तीसगढ़ में कानून का राज है. पुलिस निडर होकर अपने जिम्मेदारियों का निर्वहन कर रही है.

छत्तीसगढ़ पुलिस टॉप टू में
देश में छत्तीसगढ़ पुलिस के द्वारा आमजनता को दिए जा रहे. कानूनी सहायता की तारीफ हो रही है. छत्तीसगढ़ पुलिस टॉप टू में है. आमजनता को सुरक्षा मुहैया करा रही है. अपराधियों को सलाखों के पीछे भेजा जा रहा है. पीड़िता को न्याय मिल रहे हैं. आम जनता स्वस्थ शांत वातावरण में जीवन यापन कर रहे हैं.

जंगलराज कहना गिरी हुई मानसिकता
पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह का छत्तीसगढ़ के स्वस्थ शांत वातावरण को जंगलराज कहना इनके गिरी हुई मानसिकता को दर्शाता है. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल सरकार के 2 साल के कार्यकाल के बाद बीजेपी छत्तीसगढ़ में मुद्दाविहीन हो चुकी है. मुद्दों के दिवालियापन के दौर से गुजर रही है. मीडिया में बने रहने के लिए भाजपा के नेता उलजुलूलू बयान बाजी कर रहे हैं. छत्तीसगढ़ के ढाई करोड़ जनता का अपमान कर रहे हैं.

रमन सिंह का राजनीति करना दुर्भाग्यजनक
प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि पूर्व मंत्री डीपी धृतलहरे के परिवार में हुई घटना बेहद दुःखद है. इस घटना में शामिल अपराधियों को बख्शा नहीं जाएगा. पुलिस गम्भीरता से कार्य कर रही है. इस ह्रदयविदारक बेहद संवेदनशील मामले में भी रमन सिंह का राजनीति करना दुर्भाग्यजनक है.

रमन सिंह का ट्वीट

रमन सिंह ने कहा था कि 'सावधान! छत्तीसगढ़ में जंगल राज पॉर्ट-2 शुरू हो गया है. अब यहां कांग्रेस सरकार है. चोरी, डकैती, हत्या, अपहरण, लूट करने वाले अपराधियों को खुली छूट है. सत्ता संरक्षित अपराधियों के आगे पुलिस बेबस है. जनता लाचार. प्रदेश के मुखिया भूपेश बघेल गहरी नींद में हैं'.

ABOUT THE AUTHOR

...view details