छत्तीसगढ़

chhattisgarh

रायपुर: धान बेचने में किसानों को आ रही परेशानी, जनप्रतिनिधि करेंगे निराकरण

किसानों की परेशानियों को देखते हुए कांग्रेस संगठन ने जनप्रतिनिधियों को इस व्यवस्था को सही बनाने और देख-रेख का जिम्मा सौंपा है. कांग्रेस संगठन की तरफ से जारी निर्देश में जनप्रतिनिधियों को धान खरीदी केंद्रों का निरीक्षण करने को कहा गया है. इसके साथ ही किसानों को होने वाली परेशानियों का समाधान करने की बात कही है.

By

Published : Jan 3, 2020, 6:23 PM IST

Published : Jan 3, 2020, 6:23 PM IST

Updated : Jan 3, 2020, 8:53 PM IST

dhan kharidi raipur 2020 january
धान खरीदी केंद्रों में नेताओं की ड्यूटी

रायपुर: पिछले कुछ दिनों से लगातार हो रही बारिश और कड़ाके की ठंड की वजह से जनजीवन बेहद प्रभावित हो गया है. इसका खासा प्रभाव किसानों पर भी देखने को मिल रहा है. इस वजह से किसान अपने धान का परिवहन नहीं कर पा रहे हैं. इसके साथ ही सोसायटियों में रखा धान भी खराब हो रहा है. इन परेशानियों को देखते हुए कांग्रेस संगठन ने जनप्रतिनिधियों को इस व्यवस्था को सही बनाने और देख-रेख का जिम्मा उन्हें सौंपा है. कांग्रेस संगठन की तरफ से जारी निर्देश में जनप्रतिनिधियों को कहा गया है कि वे धान खरीदी केंद्रों का निरीक्षण करें और किसानों को होने वाली असुविधा और परेशानियों का मौके पर ही समाधान करें.

किसानों की परेशानियों का निराकरण करेंगे जनप्रतिनिधि

सभी जनप्रतिनिधियों को दिए गए निर्देश
प्रदेश कांग्रेस के महामंत्री और संचार विभाग के अध्यक्ष शैलेश नितिन त्रिवेदी ने बताया कि बारिश से किसानों को होने वाली परेशानी को देखते हुए प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष मोहन मरकाम ने सभी कांग्रेस के विधायकों, विधानसभा प्रत्याशियों, जिला कांग्रेस अध्यक्षों, ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्षों को निर्देश दिया है कि धान खरीदी में किसानों की समस्याओं का निराकरण करने के लिए सभी धान खरीदी केन्द्रों का दौरा करें.

धान खरीदी केन्द्रों के लिए निगरानी समितियां
कांग्रेस ने धान खरीदी केन्द्रों के लिए निगरानी समितियां भी बनाई है. किसी भी किसान की समस्याओं का निराकरण स्थानीय स्तर पर नहीं हो पाने पर प्रदेश कांग्रेस के कंट्रोल रूम में इसकी सूचना देने के लिए निर्देशित किया गया है. ऐसे ही निर्देश कांग्रेस के मोर्चा संगठन और विभागों को भी दिए जा रहे हैं.

किसानों की परेशानी दूर करने का दावा
वहीं कांग्रेस कंट्रोल रूम शुक्रवार से इस कार्य में जुट जायेगा और लगातार सभी कांग्रेस विधायकों, जिला कांग्रेस अध्यक्षों और ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्षों से सतत् संपर्क में रहेगा. कांग्रेस का दावा है कि किसानों को होने वाली परेशानी को दूर करने कांग्रेस सरकार के साथ-साथ संगठन भी किसानों के साथ खड़ा है.

बता दें की पिछले कुछ दिनों से लगातार हो रही बारिश के चलते किसानों को धान बेचने में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. इस बारिश के कारण धान की बिक्री बुरी तरह प्रभावित हुई है.

Last Updated : Jan 3, 2020, 8:53 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details