छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

रायपुर: कांग्रेस ने मनाया 'महिला उत्पीड़न विरोधी' दिवस, मोदी सरकार से मांगी सुरक्षा

रायपुर में महिला कांग्रेस की कार्यकर्ताओं ने महिला अत्याचार और अनुसूचित जाति उत्पीड़न विरोधी दिवस मनाते हुए मोदी सरकार के खिलाफ जमकर प्रदर्शन किया.

By

Published : Nov 5, 2020, 7:52 PM IST

women protection issue
मोदी सरकार से सुरक्षा की मांग

रायपुर: हाथरस की घटना के खिलाफ छत्तीसगढ़ में विरोध प्रदर्शन जारी है. राष्ट्रीय महिला कांग्रेस ने 5 नवंबर को महिला उत्पीड़न विरोधी दिवस के रूप में मनाने का ऐलान किया था. छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में भी महिला कांग्रेस की कार्यकर्ताओं ने राजीव गांधी चौक पर महिला अत्याचार और दलित महिला उत्पीड़न विरोधी दिवस मनाया. इस दौरान महिला कांग्रेस ने महिलाओं के साथ हो रहे अत्याचार और उत्पीड़न को रोकने, जरूरी कदम उठाने की मांग केंद्र सरकार से की है.

राजीव गांधी चौक पर प्रदर्शन के दौरान सैकड़ों की संख्या में महिला कांग्रेस की कार्यकर्ता शामिल हुई. इस दौरान महिला कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष फूलोदेवी नेताम भी मौजूद रहीं. उन्होंने उत्तर प्रदेश सहित देश के विभिन्न राज्यों में महिलाओं के साथ हो रहे अत्याचार को लेकर केंद्र सरकार पर उचित कार्रवाई न किए जाने का आरोप लगाया है. फूलोदेवी नेताम ने महिलाओं की सुरक्षा को सुनिश्चित करने की मांग केंद्र सरकार से की है.

पढ़ें-NMDC स्टील प्लांट के निजीकरण का विरोध, बस्तर सांसद ने मजदूर संगठन को दिया समर्थन

यूपी और केंद्र की बीजेपी सरकार पर गंभीर आरोप

हाथरस कांड में उत्तर प्रदेश और केंद्र की भाजपा सरकार के रुख के विरोध में कांग्रेस ने मोर्चा खोल दिया है. गुरुवार को कांग्रेस ने महिला अत्याचार और अनुसूचित जाति उत्पीड़न विरोधी दिवस मनाते हुए जमकर प्रदर्शन किया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details