छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

लोकसभा चुनाव में एप की 'शक्ति' से भाजपा को हराने की रणनीति बना रही छत्तीसगढ़ कांग्रेस

कांग्रेस प्रदेश कार्यालय में एक दिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया गया. इसमें कार्यकर्ताओं को शक्ति एप से संबंधित जानकारियां दी गई. एप का मुख्य उद्देश्य कांग्रेसी कार्यकर्ताओं को पार्टी की गतिविधियों से सीधे जोड़ना है.

By

Published : Mar 16, 2019, 6:17 PM IST

कांग्रेस प्रदेश कार्यालय में एक दिवसीय कार्यशाला का आयोजन

रायपुर : लोकसभा चुनाव को लेकर एक बार फिर कांग्रेस ने कमर कस ली है. कांग्रेस ने कार्यकर्ताओं से सीधे संवाद के लिए शक्ति एप को माध्यम बनाया है. इस एप का मुख्य उद्देश्य कांग्रेसी कार्यकर्ताओं को पार्टी की गतिविधियों से सीधे जोड़ना है.

कांग्रेस विधानसभा चुनाव की तरह लोकसभा चुनाव में भी अपना परचम फहराने के लिए कार्यकर्ताओं के बीच अपनी पकड़ मजबूत कर रही है. इसी सिलसिले में रायपुर स्थित कांग्रेस प्रदेश कार्यालय में एक दिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया गया. इसमें कार्यकर्ताओं को शक्ति एप से संबंधित जानकारियां दी गई. साथ ही लोकसभा चुनाव के दौरान कार्यकर्ताओं को ज्यादा से ज्यादा शक्ति एप का उपयोग करने के लिए कहा गया.

वीडियो

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता रमेश वल्यार्नी ने बताया कि, 'इस एप के जरिए पार्टी कार्यकर्ताओं से सीधे बातचीत करती है और उनके सुझाव पर आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिया जाता है. इसका फायदा लोकसभा चुनाव में पार्टी को मिलेगा'. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ने बताया कि, 'एप के जरिए लोग एक खास नंबर पर अपने वोटर कार्ड का नंबर भेज सीधे रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं. उन्होंने बताया कि, 'शक्ति एप हर बूथ, ब्लॉक, गांव, शहर और जिले में कांग्रेस की आवाज बना हुआ है. इतना ही नहीं एप के जरिए लोग सीधे अपने संदेश और सुझाव पार्टी तक पहुंचा रहे हैं'.

दरअसल शक्ति एप के माध्यम से कांग्रेस ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पहुंचने की कोशिश कर रही है. साथ ही एप से जुड़े कार्यकर्ताओं के माध्यम से कांग्रेस की रीति-नीति को मतदाताओं तक पहुंचा रही है. इसके आलावा मोदी सरकार की विफलताओं से भी जनता को अवगत करा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details