छत्तीसगढ़

chhattisgarh

आवारा कुत्तों को पकड़ने रायपुर की सड़कों पर उतरे विधायक

By

Published : Jun 13, 2020, 9:11 PM IST

Updated : Jun 14, 2020, 9:41 AM IST

राजधानी रायपुर में आवारा कुत्तों का आतंक देखने को मिल रहा है. राहगीरों पर कुत्तों का हमला लगातार बढ़ता जा रहा है.जिसे देखते हुए कांग्रेस विधायक विकास उपाध्याय खुद राजधानी की सड़कों पर उतर आए और डॉग कैचर की टीम की मदद से 18 कुत्तों को पकड़ा.

Stray dogs caught in raipur
आवारा कुत्तों को पकड़ा गया

रायपुर: राजधानी रायपुर में एक बार फिर आवारा कुत्तों का आतंक देखने को मिल रहा है. राहगीरों को कुत्तों के काटने जैसी कई घटनाएं सामने आई हैं. साथ ही इन कुत्तों के लोगों को दौड़ाने की वजह से भी कई हादसे हो रहे हैं. जिसके बाद अब इस समस्या के निदान के लिए जनप्रतिनिधि खुद सड़क पर उतर आए हैं.

आवारा कुत्तों को पकड़ा गया

रायपुर पश्चिम से कांग्रेस विधायक विकास उपाध्याय ने कुत्तों को पकड़ने की मुहिम छेड़ दी है. वे समता कॉलोनी,राधाकृष्ण मंदिर के आस-पास का क्षेत्र, बजरंग नगर, आमापारा, खपरा भट्टी, रामकुंड समेत अन्य क्षेत्रों में पहुंचे. उनके साथ डॉग कैचर सहित जोन कमिश्नर और निगम अमला भी मौजूद था, जिसने 18 आवारा कुत्तों को पकड़ा. अभियान के दौरान पकड़े गए सभी कुत्तों को पशु चिकित्सालय ले जाया गया, जहां उनकी नसबंदी की गई ताकि इनकी संख्या न बढ़ सके.

विधायक विकास उपाध्याय ने बताया कि विधानसभा के जनता ने आवारा कुत्तों की समस्या से उन्हें अवगत कराया. जिस पर आज वे नगर निगम की टीम के साथ मौके पर पहुंचे. जहां डॉग कैचर की टीम की मदद से कुत्तों को पकड़ा गया और शासकीय पशु चिकित्सालय ले जाकर उनकी नसबंदी करवाई गई है. इस अभियान में विधायक विकास उपाध्याय के साथ पार्षद रितेश त्रिपाठी,नगर निगम के स्वास्थ्य अधिकारी अमृत चोपड़ा, जोन कमिश्नर विनोद पांडेय समेत अन्य संबंधित अधिकारी मौजूद रहे.

आवारा कुत्तों की कराई गई नसबंदी

पढ़ें-रात में शराब ज्यादा बिके इसलिए सरकार 9 बजे तक खोल रही है दुकान: राजेश मूणत

विधायक से की थी शिकायत

बता दें कि राजधानी रायपुर में राहगीरों को आवारा कुत्तों के काटने के मामले बढ़ रहे हैं. आए दिन लोगों को कुत्तों के काटने की खबर आ रही थी. जिसकी शिकायत लोगों ने विधायक विकास उपाध्याय से की थी.

Last Updated : Jun 14, 2020, 9:41 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details