छत्तीसगढ़

chhattisgarh

छग में निजी स्कूल नहीं बना सकेंगे फीस के लिए दबाव, CM ने दिए निर्देश

By

Published : Apr 1, 2020, 7:35 PM IST

Updated : Apr 1, 2020, 9:05 PM IST

कांग्रेस के युवा विधायक विकास उपाध्याय ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को पत्र लिखकर प्राइवेट स्कूलों के तीन महीने की फीस माफ करने की मांग की है. सीएम ने सभी निजी स्कूलों को इसे लेकर निर्देशित भी किया है.

Demand to waive fees of private schools
प्राइवेट स्कूलों की फीस माफ करने की मांग

रायपुर: कांग्रेस के युवा विधायक विकास उपाध्याय ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को पत्र भेज कर प्रदेश के सभी निजी स्कूलों द्वारा ली जाने वाली 3 महीने की फीस माफ किए जाने की मांग की थी. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने प्राइवेट स्कूलों को निर्देश दिए हैं कि दबाव डालकर फीस न ली जाए. सीएम ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है. विकास उपाध्याय ने खत में लिखा था कि इससे प्रदेश के लाखों परिवारों को राहत मिलेगी.

विधायक ने मुख्यमंत्री से फीस माफ करने की मांग

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को लिखे पत्र में विधायक विकास उपाध्याय ने कहा है कि पूरे विश्व में आए कोरोना के संकट से छत्तीसगढ़ राज्य भी पूरी तरह से प्रभावित हुआ है. शासन ने इस संक्रमण को रोकने सबसे पहले सभी स्कूलों को बंद कराने का निर्णय लिया था. जिसके कारण पिछले महीने से सभी स्कूल पूरी तरह से बंद हैं. आगे भी स्कूल को बंद की यथावत स्थिति में ही रखने की जरूरत पड़ेगी.

विधायक ने मुख्यमंत्री से फीस माफ करने की मांग

इसे लेकर सीएम ने ट्वीट किया है कि, 'लॉकडाउन के दौरान अनेक निजी शालाओं द्वारा स्कूल फीस जमा करने संबंधी संदेश पालकों को लगातार भेजे जा रहे हैं, ऐसे समय में फीस भुगतान के लिए दबाव डालना उचित नहीं है. सभी शालाओं को लॉकडाउन की अवधि में स्कूल फीस वसूली स्थगित रखने के निर्देश दिये गए हैं.

विधायक ने मुख्यमंत्री से फीस माफ करने की मांग

फीस माफ करने की मांग की थी

इस बीच सभी पलकों की लॉकडाउन के कारण माली हालत ठीक नहीं है. इसके बावजूद स्कूल प्रबंधन मोबाइल में मेसेज कर और फोन कर स्कूल की फीस और अमानवीय तरीके से स्कूल के ट्रेवल की फीस भी जमा करने का दवाब डाल रहा है. विधायक ने मुख्यमंत्री से निवेदन किया था कि उन पलकों को राहत दी जाये और मार्च माह से लेकर मई माह तक की उनकी सम्पूर्ण फीस को माफ कर दिया जाए.

Last Updated : Apr 1, 2020, 9:05 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details