छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

निकाय चुनाव: कांग्रेस घोषणा पत्र की बैठक में बेरोजगारी के मुद्दे पर हुई चर्चा

नगरीय निकाय चुनाव में घोषणापत्र को लेकर कांग्रेस ने बैठक रखी, जिसमें कई मुद्दों पर चर्चा की गई जिसमें बेरोजगारी को अहम मुद्दा मानकर इस बिंदु को उठाया गया.

By

Published : Dec 8, 2019, 5:53 PM IST

Updated : Dec 8, 2019, 7:19 PM IST

shiv kumar dahariya pc
शिव कुमार डहरिया की प्रेस कॉन्फ्रेंस

रायपुर : नगरीय निकाय चुनाव में घोषणापत्र को लेकर रखी गई बैठक खत्म हो गई. इस बैठक की अध्यक्षता नगरीय प्रशासन मंत्री शिव कुमार डहरिया ने किया, लेकिन इस बैठक में कई मंत्री नदारद दिखे. बैठक में हुई चर्चा को लेकर डहरिया ने कहा कि नगरीय निकाय चुनाव में जनता के लिए क्या किया जाए इस पर सुझाव मिला है. इस पर जल्द चर्चा करके घोषणा पत्र जारी किया जाएगा.

मंत्री शिव कुमार डहरिया की प्रेस कॉन्फ्रेंस

चुनाव समिति की इस बैठक के बारे में पत्रकारों से चर्चा करते हुए मंत्री शिव कुमार डहरिया ने बताया कि नगरीय निकाय में बेरोजगारी दूर किए जाने पर खास चर्चा की गई. साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि पिछले नगरीय निकाय चुनाव में किए गए वादे पूरे हो चुके हैं. भूमिहीन लोगों को आवास पट्टा दिया जा रहा है, पौनी पसारी के माध्यम से लोगों को रोजगार उपलब्ध कराया जा रहा है. इसके साथ मूलभूत सुविधाएं जो लोगों को मिलनी चाहिए वे सुविधाएं भी दी जा रही हैं.

'10 महीने में काफी कार्य किए गए'
उन्होंने कहा कि 10 महीने में नगरीय निकाय क्षेत्रों में काफी कार्य किए गए हैं, जो वादे पिछले नगरीय निकाय चुनाव में किए गए थे उसे पूरा किया गया. वहीं बैठक में शामिल नहीं हुए स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंह देव और वन मंत्री मोहम्मद अकबर को लेकर मंत्री डहरिया ने कहा कि टीएस सिंह देव की मां का स्वास्थ्य खराब होने के कारण वे दिल्ली में है. वहीं मोहम्मद अकबर ने अपना सुझाव चुनाव घोषणा पत्र समिति को भेज दिया है.

Last Updated : Dec 8, 2019, 7:19 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details